पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड केयर सेंटर:जिले का दूसरा कोविड केयर सेंटर शुरू पहले ही दिन 9 मरीज भर्ती किए गए

महासमुंद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला मुख्यालय में जय हिंद कॉलेज में 206 बेड का कोविड केयर सेंटर बना

महासमुंद जिले के दूसरे कोविड केयर सेंटर में रविवार से मरीजों का इलाज शुरू कर दिया गया। भलेसर रोड स्थित जय हिंद कॉलेज परिसर में स्वास्थ्य विभाग ने 206 बेड का अस्पताल शुरू किया गया है। रविवार को यहां पहले दिन कोरोना पॉजिटिव 9 मरीजाें को भर्ती कर इलाज शुरू किया गया। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एसपी वारे ने बताया कि रविवार से जय हिंद कॉलेज परिसर स्थित कोविड केयर सेंटर में इलाज शुरू किया गया है।

फिलहाल इसे 206 बेड से शुरू कर रहे हैं, लेकिन जल्द ही यहां बेड की संख्या में और बढ़ोत्तरी की जाएगी। यहां करीब 300 बेड तैयार करने का लक्ष्य निर्धारित है। दरअसल, अगस्त महीने के पहले पखवाड़े में यह तय किया गया था कि जय हिंद कॉलेज परिसर में दूसरा कोविड केयर सेंटर शुरू किया जाएगा। .

सरायपाली और बसना में आज से शुरू होगा इलाज

इधर, सरायपाली और बसना ब्लॉक मुख्यालय में भी सोमवार से कोविड पॉजिटिव मरीजों का इलाज शुरू कर लिया जाएगा। एसडीएम कुणाल दुदावत ने बताया कि सरायपाली में ग्राम केंदुवा स्थित ट्राइबल हॉस्टल में 72 बेड का कोविड केयर सेंटर शुरू कर लिया गया है। इसी तरह बसना शहर में मंगल भवन के सामने स्थित ट्राइबल हॉस्टल में फिलहाल 52 बेड के साथ कोविड केयर सेंटर शुरू किया जा रहा है। बाद में यहां बेड की बढ़ोत्तरी की जाएगी। यह सेंटर भी 72 बेड का होगा। उन्होंने बताया कि सोमवार की शाम से सरायपाली और बसना ब्लॉक के कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज ब्लॉक स्तर पर ही शुरू हो जाएगा।

पिथौरा कोविड केयर सेंटर के लिए दो दिन और करना होगा इंतजार

इसी तरह पिथौरा ब्लॉक मुख्यालय में भी कोविड केयर सेंटर की शुरुआत की जा रही है। हालांकि इसे पूरा होने में अभी दो दिन का और समय लगेगा। पिथौरा एसडीएम बीएस मरकाम ने बताया कि लहरौद के एकलव्य विद्यालय को कोविड केयर सेंटर के रूप में डेवलप किया गया है। यहां 100 बेड का सेंटर तैयार किया जा रहा है। लगभग काम पूरा हो चुका है और हम अगले दो दिनों में पॉजिटिव मरीजों को भर्ती कर इलाज शुरू कर देंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें