कार्रवाई की मांग / दुष्कर्म के बाद गर्भवती हुई दिव्यांग, आरोपी गिरफ्तार

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

बरगढ़. 15 वर्षीय नाबालिग दिव्यांग अनाचार का शिकार होने के बाद 9 महीने का गर्भ ठहर गया लेकिन अब तक नाबालिग को न्याय नहीं मिल पाया है। पहले से ही मानसिक रुप से दिव्यांग युवती की सुरक्षा के साथ ही उसके गर्भ को लेकर चिन्तित उसके माता-पिता ने डिप्टी कलेक्टर से सहायता की गुहार लगाई है। घटना बरगढ़ जिले के बुडेन थाना अंचल की है। 
जानकारी के मुताबिक दिव्यांग नाबालिग एक साल पहले दशहरा के मौके पर गाय चलाने के लिए खेतों में गई थी। उसी समय प्रकाश बरिहा नामक युवक ने उसका बलात्कार किया। पीड़िता ने अपने परिवार वालो को इस बात की जानकारी दी। इसके बाद गांव में सभा बुलाई गई। प्रकाश एवं उसके परिवार ने उक्त नाबालिग को अपनाने से इनकार कर दिया। इसके बाद बुडेन थाना में इसकी शिकायत की गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया और उसका डीएनए टेस्ट भी करवाया। लेकिन अब तक उसकी रिपोर्ट नहीं आई है। 
वहीं दूसरी ओर उक्त नाबालिग गर्भवती हो गई और उसका गर्भ 9 महीने तक ठहर गया है। उसकी चिकित्सा एवं उसके भविष्य को लेकर परिवार के लोग चिंतित होने लगे और अंत में उन्होंने जिला प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई। एडीएम मिर्धा टप्पो ने जिला शिशु मंगल समिति के माध्यम से नाबालिग की निशुल्क स्वास्थ्य जांच करवाने के निर्देश दिए तथा मां और बच्चे के भविष्य पर नजर रखने के लिए बरगढ़ डीसीपीओ को आदेश दिया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना