पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत:बारिश थमने के बाद डायवर्ट होगा नाला, प्लान तैयार

महासमुंद25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ओवरब्रिज निर्माण करने के काम में अब नहीं आएगी बाधा, पिलर खड़ा करने की जाएगी पाइलिंग
Advertisement
Advertisement

ओवरब्रिज निर्माण में रोडा बना नाला को डायवर्ड करने का प्लान तैयार हो गया है। बारिश थमने के बाद इस पर काम शुरू होगा। बारिश की वजह से दिक्कत न हो इसी लिए निर्माण कार्य को रोक दिया गया है। इधर, सोमवार को निर्माण कर रही कंपनी का राहत मिली है। अंबेडकर चौक के पास एक और मकान खाली हो गया है। अब वहां पाइलिंग का कार्य शुरू होगा। सेतु निगम के इंजीनियर एलडी महाजन ने बताया कि बारिश की वजह से नाला का काम रोकना पड़ रहा है। अंबेडकर चौक के पास पिलर के बीच ढलाई का काम चल रहा है। इसके पूर्व होने के बाद पीछे एक और मकान खाली हो गया है। अब नाला निर्माण को रोककर पीछे पिलर खड़ा करने के लिए पाइलिंग का काम शुरू किया जाएगा। इस पिलर निर्माण के बाद अब केवल एक ही पिलर का निर्माण शेष रह जाएगा। इसे भी हटाने की तैयारियां चल रही है।  अब तीन से चार मकान ही रजिस्ट्री के लिए शेष बच गए है। उनका कहना है कि ओवरब्रिज निर्माण की रफ्तार अब तेज होने वाली है। बारिश के कारण अभी काम धीमी गति से चल रहा है। जैसे ही बारिश का सीजन समाप्त होगा। अंबेडकर चौक की ओर दो महीने में पिलर में ढलाई व सर्विस रोड का निर्माण पूरा हो जाएगा। 

प्रीतम प्राइड के पास से नाला होगा डायवर्ड 
इंजीनियर ने बताया कि पालिका द्वारा दिए गए नक्शे के आधार पर प्लान लोक निर्माण विभाग ने तैयार कर लिया है। बारिश की वजह से निर्माण कार्य को रोक दिया गया है। यदि अभी खोदोई कर नाले को डायवर्ड करेंगे तो बारिश होने से नाले का पानी सड़क व दुकानों में भर जाएगा। इसकी वजह से कार्य को रोक दिया गया है। प्रीतम प्राइड के पास से नाला को डायवर्ड कर दिया जाएगा। उस नाले को सीधे महामाया तालाब के पास से गुजरे बड़े नाले से जोड़ा जाएगा, ताकि शहर का गंदा पानी इसी रास्ते से बाहर निकल जाए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement