पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बड़ी लापरवाही:तबादले के बाद भी पंचायत सचिव ने बैंक से 1.40 लाख रुपए निकाल लिए, शिकायत

महासमुंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पिथौरा ब्लॉक के बिजेमाल पंचायत से एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। पंचायत के सचिव ने तबादले व प्रभार सौंपने के बाद भी पंचायत से 1 लाख 40 हजार रुपए का आहरण किया है। सीईओ जिला पंचायत महासमुंद द्वारा ग्राम पंचायत पाटन दादर में पदस्थ सचिव सुख सागर जगत को स्थानांतरित करते हुए को ग्राम पंचायत बिजेमाल में पदस्थ किया गया।

नव पदस्थ सचिव ने को ग्राम पंचायत बिजेमाल में अपनी उपस्थिति दी। उपस्थिति के 10 दिन बाद भी पूर्व सचिव द्वारा प्रभार नहीं दिया। इससे सीईओ जनपद पिथौरा को अवगत कराया गया। इसके बाद पूर्व सचिव द्वारा 27/2/2021को कुछ दस्तावेजों के साथ प्रभार सौंपा गया, लेकिन अचानक 1 मार्च के पहले ही दिन स्थानांतरित सचिव नरेंद्र वैष्णव द्वारा अपने डिजिटल हस्ताक्षर का उपयोग करते हुए पंद्रहवे वित्त योजना की राशि से कोई कार्यों के फाइल तैयार किए बिना ही 1,40000 रुपए निकाल लिया गया।

लंबे समय से एक ही पंचायत में जमा था
गौरतलब है कि पूर्व सचिव नरेंद्र वैष्णव ग्राम पंचायत बिजेमाल में गत 9-10 वर्षों से पदस्थ थे। पंचायत में 15वें वित्त वर्ष की राशि में अनियमितता के संबंध में कई बार शिकायत होने पर भी अभी तक जांच व कार्यवाही नहीं करना भी संदेह पैदा करती है। वहीं मुख्यकार्यपालन अधिकारी प्रदीप प्रधान ने कहा कि उक्त शिकायत की जांच कराई जा रही है, जांच रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

खबरें और भी हैं...