पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खुलासा:पूर्व कर्मचारी ने सेल्समैन व दोस्तों के साथ लूटा था सुपरवाइजर को, 6 गिरफ्तार, 11.52 लाख बरामद

महासमुंद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लूट कांड में सुपरवाइजर को क्लीनचिट लेकिन इतनी बड़ी रकम कहां से आई इस पर अफसर भी हैरान

तुमगांव थाना क्षेत्र के गाड़ाघाट शराब दुकान के सुपरवाइजर से लूट के मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से लूट की रकम 11.52 लाख बरामद कर ली गई है। लूट की घटना का मास्टर माइंड दुकान का पूर्व सेल्समैन निकला। उसी ने दुकान के दो सेल्समैन और अपने तीन दोस्तों के साथ घटना को अंजाम दिया था। लूट की घटना को अंजाम देने के बाद पैसों का बंटवारा कर सभी अपने-अपने घर चले गए थे।
घटना का मास्टर माइंड और मुख्य आरोपी विजय मनहरे खरोरा थाना क्षेत्र के ग्राम परसवानी का रहने वाला है। विजय पूर्व में इसी शराब दुकान में सेल्समैन के रूप में पदस्थ था और उसका सुपरवाइजर मनीष गुप्ता के साथ विवाद था। इसी के चलते विजय को दुकान से निकाला गया था। उसे कैश कब जमा होता है, किस रास्ते से मनीष कैश जमा करने जाता है, इसकी पूरी जानकारी थी। इसीलिए उसने मनीष से लूट की योजना बनाई। उसने लूट की घटना में दुकान के सेल्समैन राहुल नंदे और राजेश कुमार जांगड़े दोनों जाेगीडीपा थाना पटेवा निवासी को भी शामिल किया। साथ ही अपने तीन दोस्त धनीराम धृतलहरे, योगेश धृतलहरे और अमर धृतलहरे सभी देवगांव थाना खरोरा निवासी को भी अपने प्लान में शामिल किया। इनके पास से घटना में प्रयुक्त बाइक सीजी 04 एमसी 2971 और सीजी 04 एचजी 8782 को पुलिस ने बरामद कर लिया गया है। इस पूरी कार्रवाई में तुमगांव प्रभारी केशव कोसले, साइबर सेल प्रभारी संजय सिंह राजपूत, प्रआर प्रकाश नंद, सतीश शर्मा, मिनेश ध्रुव, प्रवीण शुक्ला आरक्षक शुभम पाण्डेय, चम्पलेश ठाकुर, रवि यादव, विरेन्द्र नेताम, शैलेष ठाकुर, देव कोसरिया, दिनेश साहू, अजय जांगड़़े, लाल कुर्रे, संजय निषाद, अनिल गिलहरे शामिल रहे।
धमतरी और रायपुर की टीम भी कर रही पूछताछ: इधर, आरोपियाें से धमतरी और रायपुर की टीम भी पूछताछ कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 16 सितंबर को धमतरी में इसी तरह शराब दुकान के कर्मचारी से 14 लाख रुपए लूट हुई थी। इसी तरह हाल ही में खरोरा थाना क्षेत्र में भी शराब दुकान के कर्मचारियों से लूट हुई थी। इन दोनों ही मामलों में पूछताछ जारी है।

आरोपियों ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम
शनिवार की सुबह से ही आरोपी गाड़ाघाट पुल के नीचे मौके के इंतजार में बैठे थे। प्रार्थी सुपरवाइजर जैसे ही दुकान से रुपयों भरा बैग लेकर निकला, सेल्समैन राहुल और राजेश ने विजय को इसकी जानकारी दी। विजय ने अपने दोस्त धनीराम, योगेश और अमर को इशारे से बताया, जो पहले से ही पुल के नीचे नहर किनारे शराबियाें का हुलिया बनाकर मौजूद थे। तीनों लड़खड़ाते हुए सुपरवाइजर से टकरा गए। इससे मनीष नहर किनारे गिर गया। वह उठ पता उसके पहले ही तीनों ने मनीष के चेहरे पर मिर्ची पाउडर छिड़क कर उससे बैग लूटकर फरार हो गए। मनीष ने मदद के लिए पुकार लगाई लेकिन सुनसान इलाका होने के कारण कोई सुन नहीं पाया। मनीष किसी तरह नहर में उतरा और मुंह धोने के बाद मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी।

भास्कर ने पहले ही किया था आगाह, तीन बच्चों ने लूट होते देखा, बाकी काम सीसीटीवी फुटेज ने पूरा किया
भास्कर ने कल ही आशंका जताई थी कि लूट में कर्मचारी भी शामिल हो सकते हैं। एसपी ने तत्काल तुमगांव और साइबर सेल की संयुक्त टीम बनाई। कुछ लोगों से घटना के बारे में जानकारी ली गई, तभी तीन बच्चों ने बताया कि उन्होंने दूर से देखा है कि कुछ लोग लड़ाई कर रहे थे। इसके बाद दो बाइक वाले भाग गए। इसके बाद पुलिस ने तुमगांव थाना क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले, जिसमें दो बाइक सवार समाेदा की ओर जाते हुए दिखे। वहीं साइबर सेल की तकनीकी टीम ने यह भी पता लगा लिया था कि पूर्व सेल्समैन विजय के साथ अन्य लोगों ने घटना दिनांक से पहले कई बार दुकान की रेकी की है। इसके बाद टीम इसी दिशा में बढ़ी। आखिरकार पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई।

मामले में अधिकारियों की मिलीभगत की बातें भी सामने आ रहीं, आबकारी विभाग भी इस मामले की जांच करेगा
गाड़ाघाट शराब दुकान के सुपरवाइजर मनीष गुप्ता को पुलिस ने इस मामले में क्लीनचीट दे दी है। लेकिन आबकारी विभाग के अधिकारी हैरान हैं कि सुपरवाइजर के पास इतनी बड़ी रकम कहां से और कैसे आई? यही कारण है कि आबकारी विभाग भी इस मामले की जांच करेगी। मामले में अधिकारियों की मिलीभगत की बातें भी सामने आ रही है। जिला आबकारी अधिकारी दिनकर वासनिक ने बताया कि दुकान में 10 अक्टूबर को ही ऑडिट हुआ था। इस दौरान पता चला था कि दुकान में लगातार बिक्री कम दर्शाया जा रहा है। पूरे मामले को लेकर आबकारी विभाग अलग से जांच करेगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें