पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:पुराने बारदानों में धान भरने मजबूर करने पर किसानों ने किया प्रदर्शन

सरायपाली8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ब्लॉक के विभिन्न धान उपार्जन केंद्रों में बारदाने की कमी की लगातार खबरें आ रही है। किसान बारदाने को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। ताजा मामला सरायपाली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली अमरकोट धान उपार्जन केंद्र का है। पुराने बारदाने को लेकर चकरदा से आए किसानों ने सामूहिक प्रदर्शन किया। चकरदा के किसानों ने अमरकोट धान खरीदी केंद्र का अपने साथ सौतेला व्यवहार किए जाने को लेकर विरोध करते हुए च करदा में नया धान खरीदी केंद्र की मांग की।
फड़ में कंप्यूटर ऑपरेटर राजेंद्र पटेल ने बताया कि फड़ प्रभारी सरायपाली पुरानी मंडी बैठक में गए हुए हैं। उन्होंने जानकारी दिया कि वर्तमान में उपलब्ध बारदानों की संख्या 22967 है परंतु फड़ प्रभारी के निर्देशानुसार किसानों को 100 में 25 नया बारदाना उपलब्ध कराया जा रहा है। बाकी 75 पुराने बारदाने में धान भरने कहा गया है।किसानों ने बताया कि च करदा में 55 एकड़ जमीन नया धान खरीदी केंद्र के लिए उपलब्ध है। चकरदा से धान बेचने आए हुए किसान मोहन पटेल ने बताया कि उन्होंने 70 पाकिट धान बेचने लाए हैं, जिसमें मात्र 21 पॉकेट नया बारदाना दिया जा रहा है। शेष पुराना फटे डैमेज बारदाना में धान भरने के लिए किसानों को विवश किया जा रहा है। वहीं पिंगल सिदार ने कहा कि उन्होंने 100 पॉकेट धान लाए हैं, जिसके लिए उन्हें 25 बोरी नया पैकेट मिला है। बाकी पुराने फटे बार दाने में धान भरने के लिए कहा जा रहा है। उपार्जन केंद्र अमरकोट में सुबह से किसान आए हुए हैं लेकिन शाम तक उन्हें नया बारदाना उपलब्ध नहीं कराया गया। फड़ प्रभारी शंकर यादव फड़ से गायब रहे। उनके नंबर पर संपर्क करने पर मोबाइल बंद होना मिला।
किसी के साथ हम भेदभाव नहीं करेंगे: सरायपाली तहसीलदार युवराज कुर्रे ने कहा कि सभी किसान उनके लिए बराबर हैं। किसी के साथ हम भेदभाव नहीं करेंगे। किसानों की समस्याओं को बहुत जल्दी समाधान कर दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser