पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्ट करवाएं: कलेक्टर

महासमुंद5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ले में इस साल गणतंत्र दिवस कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। जिला स्तरीय कार्यक्रम मिनी स्टेडियम महासमुंद में होगा। गणतंत्र दिवस समारोह सुबह 9 बजे शुरू होगा। मुख्य अतिथि ध्वजारोहण करेंगे। गणतंत्र दिवस मनाने को लेकर कलेक्टर डोमन सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को समय-सीमा की बैठक हुई। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों को पूर्व की भांति दायित्व सौंपे। कलेक्टर ने कहा कि पहले की तरह गणतंत्र दिवस पर विभिन्न विभागों की झांकिया प्रदर्शित की जाएगी और बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी प्रदर्शन किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने कहा कि सम्मानित होने वाले अधिकारी-कर्मचारियों या अन्य जिनकों पुरस्कृत किया जाना है, उन्हें पहले से ही लाइन अप कर लें और उन्हें निर्धारित जगह पर बिठाएं। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी गणतंत्र दिवस की फुलड्रेस रिहर्सल के समय जरूर उपस्थित रहें, जिससे 26 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम के समय किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। बैठक में डीएफओ पंकज राजपूत, अपर कलेक्टर जोगेन्द्र कुमार नायक, एसडीएम सुनील कुमार चन्द्रवंशी, सीएमएचओ डाॅ. एनके मंडपे, डिप्टी कलेक्टर सहित अन्य विभाग के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

प्रभारी मंत्री ने ली विभागीय समीक्षा के बारे में जानकारी
कलेक्टर ने प्रभारी मंत्री द्वारा कल 13 जनवरी को ली जाने वाली विभागीय समीक्षा के बारे में भी जानकारी ली। एसडीएम को अपने क्षेत्र के कोतवालों, पटेलों, किसानों की बैठक लेकर सूचना तंत्र को मजबूत करने की बात कहीं। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों से जिले में कोविड-19 के टेस्ट की संख्या में गिरावट देखी गई है। उन्होंने एसडीएम से कहा कि कार्ययोजना बनाकर बीएमओ से बात करें और कार्ययोजना बनाकर ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्ट करवाएं। कलेक्टर ने धान खरीदी, वनाधिकार पट्टे, गोधन न्याय योजना, लोक सेवा गारंटी अधिनियम आदि की भी जानकारी ली।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser