पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:10 लाख रुपए का गांजा ले जा रहे थे गाजियाबाद

महासमुंद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गांजा तस्करी के खिलाफ जिला पुलिस को मंगलवार को बड़ी कामयाबी मिली। सिंघोरा पुलिस ने गांजा तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 100 किलो गांजा जब्त किया। गांजे की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 10 लाख रुपए है। आरोपी कार की सीट में विशेष (सिक्रेट) चेम्बर बना रखा था। चेम्बर में ही 50 पैक में गांजा को छुपाया हुआ था। हर पैक 2-2 किलो वजन का था। मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपी बिहार के रहने वाले हैं। दोनों ओडिशा के कोरापुट से गांजा लेकर गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) बेचने के लिए लेकर जा रहे थे। सिंघोड़ा पुलिस ने जांच के दौरान, जब कार चालक को रोका तो उसमें बैठा एक आरोपी भागने लगा। इसके बाद पुलिस ने शक पर कार की जांच की, जिसके बाद पूरा मामला सामने आया। कार्रवाई की जानकारी देते हुए एएसपी मेघा टेंभूरकर साहू ने कहा कि मंगलवार सुबह 7 बजे ओडिशा बॉर्डर एनएच- 53 रोड ग्राम रेहटीखोल में ओडिशा तरफ से आने वाली गाड़ियों की चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान लगभग 7.30 बजे ओडिशा तरफ से कार क्रमांक यूपी14 बीबी 9802 आते हुई दिकाई दी। कार को पुलिसकर्मियों ने रोका। पुलिस को देखकर वाहन का चालक के बगल में बैठा व्यक्ति भागने लगा। इस पर पुलिस स्टाफ ने दौड़ाकर पकड़ा। पूछने पर वाहन चालक अपना नाम राजेश कुमार सिंह पिता स्व0 रामाशंकर सिंह जिला- सारण (बिहार) और दूसरा व्यक्ति अपना नाम निशान्त कुमार यादव पिता उदयराय यादव जिला-पटना (बिहार) का निवासी होना बताया। महासमुंद में आने का कारण पूछने पर गोलमोल जबाब दोनों देने लगे। कड़ाई से पूछताछ करने पर गाड़ी के पीछे सीट में बने विशेष चेंबर में छुपाकर गांजा रखने की बात बताई।

गांजा लेने कार से 1,587 किमी दूर ओडिशा आए
दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि दोनों कार से ही गाजियाबाद से 1,587 किमी दूर गांजा लेने के लिए पहुंचे थे। दोनों गांजा को कोरापुट ओडिशा में गांजा तस्कर से खरीदे थे। इसके बाद दोनों कार के सीट में बने चैम्बर में छुपाकर गाजियाबाद उत्तर प्रदेश लेकर जा रहे थे। दोनों ने 250 किमी की दूरी तय भी कल ली थी।

आरोपियों से जब्त सामान
एक सिल्वर रंग की स्विफ्ट डिजायर कार, गांजा 100 किलो ग्राम सील बंद किया, एक मोबाइल फोन, 2 एटीएम कार्ड, 1 पेन कार्ड, नगदी रकम 1500 रुपए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser