पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ओवरब्रिज निर्माण:रेलवे ट्रैक वाले हिस्से में गर्डर चढ़ाने की अनुमति नहीं मिली तो कंपनी के कर्मचारियों ने स्पेन पिलर पर चढ़ा दिए 6 गर्डर

महासमुंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेलवे ट्रैक के हिस्से दूसरे दिन तीन गर्डर चढ़ाए जाने थे, लेकिन रेलवे से अनुमति नहीं मिलने पर ओवरब्रिज निर्माण कंपनी के अधिकारियों ने गुरुवार को पटरीपार तुमगांव की ओर बने स्पेन पिलर पर क्रेन के माध्यम से 6 गर्डर चढ़ाकर काम पूरा कर लिया है। इस काम को करीब 50 कर्मचारियों ने मिलकर पूरा किया है।

बता दें कि यदि आज भी रेलवे वाले हिस्से में गर्डर चढ़ाने की अनुमति नहीं मिलेगी तो महासमुंद शहर की ओर पर स्पेन पिलर पर 6 गर्डर चढ़ाने का का पूरा करेंगे। ब्रिज निर्माण कंपनी के प्रोजेक्टर मैनेजर अजीत कुमार दत्ता ने बताया कि ट्रैक पर शेष तीन और गर्डर को जोड़ा जाना है। इसके लिए फिलहाल गुरुवार को रेलवे से ब्लाॅक के संबंध में कोई सूचना नहीं मिली है। आज अधिकारियों ने ब्लाक के संबंध में सूचना देने की बात कही है, लेकिन आज ब्लाक संभवत: ही मिलेगा। इसलिए गुरुवार को स्पेन पर गर्डर चढ़ाने का काम सुबह से शुरू कर दिए थे, जो शाम तक पूरा हो गया।

ब्रिज के निर्माण में देरी
ओवरब्रिज निर्माण में लापरवाही के कारण काम धीमी गति से चल रहा है। रेलवे का गर्डर चढ़ाए जाने के बाद भी लोगों को इसका लाभ नहीं मिलेगा क्यों कि अभी भी दो दो पिलर व ब्रिज में चढ़ने के लिए महासमुंद शहर की ओर रास्त का निर्माण करना शेष है। दोनों ही काम के लिए कंपनी को जगह नहीं मिल पा रही है। मुआवजा प्रकरण में हो रही देरी के कारण जगह खाली नहीं हो रहा है। वहीं देना बैंक के आगे चौक का निर्माण होना है, उसकी भी स्वीकृति अभी तक नहीं मिली है। कंपनी लगातार ब्रिज निर्माण जल्दी हो इसके लिए प्रयास में है।

50 कर्मचारियों की मदद से 18 मीटर के 6 गर्डर चढ़े
तुमगांव की ओर बने स्पेन पिलर में 18 मीटर के 6 गर्डर चढ़ाए गए हैं। इसे चढ़ाने के लिए कंपनी के 50 कर्मचारी लगे हुए थे। इस पिलर में 6 लाइन पर गर्डर चढ़ाने का काम पूरा हो गया है। वहीं महासमुंद शहर की ओर बने स्पेन पिलर में गर्डर चढ़ाने का काम आज किया जाएगा। यदि रेलवे से ट्रैक वाले हिस्से में गर्डर चढ़ाने की अनुमति मिल जाएगी तो,पहले ट्रैक वाले हिस्से में गर्डर चढ़ाया जाएगा। संभवतः आज इसे चढ़ाने के लिए ब्लॉक मिल सकता है और नहीं मिला तो स्पेन पिलर पर गर्डर चढ़ाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...