पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फैल रहा कोरोना:500 केस पहुंचने में लगे थे 87 दिन, अगले 16 दिन में ही एक हजार से ज्यादा कोराना मरीज और मिल गए

महासमुंद3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। 29 मई को जिले में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस बसना ब्लॉक से सामने आया था। इसके बाद कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 100 पहुंचने में 54 दिन का समय लगा था। इसी तरह 500 केस तक पहुंचने में कुल 87 दिन लगे थे। वहीं सितंबर महीने के इन 16 दिनों में ही 11 सौ से अधिक पॉजिटिव जिले में मिल चुके हैं। इधर, बुधवार को जिले में कोरोना के 89 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 55 मरीज ठीक हुए हैं। अब तक जिले में कुल 1668 मरीज मिल चुके हैं। इनमें से 839 ठीक भी हुए हैं और एक्टिव केस की संख्या वर्तमान समय में 806 है। वहीं कोरोना से अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। बुधवार को भी एक 67 वर्षीय महिला की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि की है।

फिर एक महिला की हो गई मौत
बुधवार को भी एक 67 वर्षीय महिला की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि की है। सीएमएचओ डॉ एसपी वारे ने बताया कि महिला महासमुंद शहर के वार्ड नंबर-1 की निवासी थी। महिला की रिपोर्ट 15 सितंबर को कोविड-19 का पॉजिटिव आई थी। इसके पहले भी महिला बीपी व शुगर का इलाज करा रही थी और लंबे समय से दवाएं ले रही थी। पॉजिटिव आने के बाद महिला को कोविड अस्पताल के गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती किया गया था। जहमंगलवार की रात 12.15 बजे मौत हो गई। प्रोटोकाॅल के तहत स्थानीय दण्डाधिकारी एवं चिकित्सा अधिकारी की उपस्थिति में अंतिम संस्कार किया गया।

16 सितंबर को जिले में कोरोना की स्थिति

  • बुधवार को मिले पॉजिटिव - 89
  • 1668 - कुल पॉजिटिव
  • 839 -कुल एक्टिव
  • 50 - डिस्चार्ज मरीज
  • 1 - बुधवार को हुई मौत

स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी पॉजिटिव महकमे में हड़कंप
बुधवार को जिले में कोरोना के कुल 89 नए मामले सामने आए हैं। इसमें महासमुंद ब्लॉक से 33, बागबाहरा से 3, पिथौरा से 16, बसना से 22 और सरायपाली से 15 केस शामिल है। महासमुंद ब्लॉक में मिले 33 मरीज में से 6 ग्रामीण और 27 शहर से बताए जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र में बिरकोनी से 3, मचेवा से 1 और बावनकेरा से 2 पॉजिटिव मिले हैं। इसी तरह बुधवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के सलाहकार (आरएमएनसीएचए) की रिपोर्ट भी पॉजिटिव अाई है। एक दिन पहले ही उनका सैंपल लेकर ट्रू-नॉट मशीन से जांच के लिए भेजा गया था। इधर, सलाहकार की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। उनके संपर्क में जिला अस्पताल और सीएमएचओ दफ्तर के कई अधिकारी कर्मचारी भी आए हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें