मिली राहत:फिंगेश्वर की ओर बढ़ा एमई-1

महासमुंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र में उत्पात मचा रहा दंतैल एमई-1 जीवतरा से होते हुए फिंगेश्वर की ओर चल गया है। दंतैल के जाने से क्षेत्र के किसानों को राहत मिली है। क्योंकि इस समय धान कटाई का सीजन शुरू हाे गया है। ऐसे में किसान आराम से और बिना डरे धान की कटाई कर सकेंगे। पिछले 2 सालों से दंतैल का दल धमतरी की ओर चला गया है। बता दें कि एमई-1 तुमगांव में एक व्यक्ति को मौत के घाट उतारकर फिंगेश्वर की बढ़ गया था।

वर्तमान में वह मुरमुरा बीट के झरझरा मंदिर के तरफ बढ़ गया है। वन विभाग के अफसरों की मानें तो दंतैल के मूवमेंट पर नजर रखी जा रही है। रेंजर टीआर सिन्हा ने बताया कि जिले में एक भी दंतैल नहीं है। उन्होंने बताया कि हाथी दल लगातार क्षेत्र में गश्त कर रहा है। दंतैल के नहीं रहने के बाद भी नजर बनाए हुए हैं।

धान की कटाई शुरू
1 दिसंबर से धान खरीदी शुरू होने वाली है। इसकी तैयारी को लेकर समिति जुट गई है। क्षेत्र में 2 से 3 खरीदी केंद्र हैं। इस बार भी यहां हाथियों के बचाव के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। हाथी भगाओ फसल बचाव समिति के राधे लाल सिन्हा ने बताया कि धान की कटाई शुरू हो गई है। किसान कटाई में जुट गए हैं। खलिहान में धान आना शुरू हो गया है। इस बार हाथी नहीं है। इसलिए किसान राहत महसूस कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...