विरोध:डीओ रद्द करने पर अड़े मिलर्स, घेरा विपणन कार्यालय

महासमुंद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला राइस मिलर्स एसोसिएशन द्वारा लगातार तीसरे दिन धरना प्रदर्शन जारी रहा। हड़ताल के तीसरे दिन मिलर्स संघ ने शाम 6 बजे अपनी मांगों केा लेकर जिला विपणन अधिकारी का उनके दफ्तर में घेराव कर दिया। पदाधिकारियों ने बताया कि जिला विपणन अधिकारी द्वारा बिना मिलर्स की सहमति के मिलर्स के आईडी पासवर्ड की चोरी कर के आटो डीओ जारी कर दिया। जिला विपणन अधिकारी का यह कृत्य घोर अपराध की श्रेणी में आता है ।

इस संदर्भ में यह भी कि कई एक मिलर्स द्वारा एफसीआई में पार्ट लॉट दिया जा चुका है और एफसीआइ एक पार्ट लेने के बाद दूसरा पार्ट लॉट लेती नहीं है। एफसीई के अधिकारियों से पूछने पर उन्होंने बताया कि दूसरा पार्ट लॉट कतई नहीं लिया जा सकता। इस लिहाज से भी मार्कफेड द्वारा आटो डीओ कटा जाना गलत ,अन्याय पूर्ण और अनैतिक है। मिलर्स बुधवार शाम धरना समाप्ति के बाद जिला विपणन अधिकारी सीआर जोशी का शाम को घेराव कर उनके दफ्तर में ही नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

जिला विपणन अधिकारी द्वारा डीओ निरस्ती का प्रस्ताव उच्चाधिकारियों को भेजे जाने के आश्वासन दिया, तब मिलर्स ने घेराव समाप्त किया। धरना एवं घेराव में महासमुंद से अशोक चौरडिया, इंदर मित्तल, तिलोक सांखला, मनोज जिंदल, विकास अग्रवाल, विनय अग्रवाल, सुशील बोथरा, राजा चोपड़ा, शैलेंद्र चोपड़ा, धीरज लूनिया, नीरज बरडिया, नमन बरडिया, मुकेश चौरडिया, प्रतीक चौरडिया, आशीष मित्तल, मनन पींचा, निर्मल बोथरा, प्रशांत चोपड़ा, बागबाहरा से नरेश जैन शामिल थे।

खबरें और भी हैं...