पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का टीका:1.7 लाख से अधिक लोगों को लगा टीका प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने की तारीफ

महासमुंद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में अब तक 1 लाख 77 हजार403 पात्र लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है। टीकाकरण को लेकर महासमुंद शुरुआत से ही प्रदेश में आगे रहा है। बढ़ते कोरोना के प्रभाव के बीच तेज गति से हो रहा टीकाकरण लोगों के इम्यून पावर बढ़ाने में मदद करेगा, जिसका नतीजा भविष्य में दिखेगा।

जिले में कोरोना के बचाव के लिए किए जा रहे विभिन्न कार्यों के साथ टीकाकरण की तारीफ जिले के प्रभारी आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने की है। गुरुवार को मंत्री लखमा ने कोरोना के संबंध में जिले के अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक ली और कार्यों की समीक्षा की।

लापरवाही के कारण बढ़ रहे मामले
मंत्री लखमा ने कोविड-19 के कारण निर्मित हुए स्थिति और इसे फैलने से रोकने के किए जा रहे उपायों की जानकारी ली। साथ ही उन्होंने महामारी के प्रकोप से निपटने के लिए समाज के प्रमुखों, जनप्रतिनिधियो और आम जनता से पूरा सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि लापरवाही के चलते ही कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं।

जागरूकता को दें प्राथमिकता
समीक्षा बैठक में उन्होंने जिला और गांव स्तर पर जागरूकता कार्यक्रमों को प्राथमिकता में शामिल करने के लिए कहा। इसमें सार्वजनिक स्थानों की सफाई, बेसहारा व्यक्तियों, आश्रय और क्वारेंटाइन में रह रहे लोगों को बीमारी के बारे में जागरूक करने के लिए कहा। इस बीमारी का जन मानस पर व्यापक दुष्प्रभाव पड़ा है।

लखमा को दी जानकारी- जिले में 8 कंटेनमेंट जोन बनाए
कलेक्टर डोमन सिंह ने मंत्री लखमा को बताया कि जिले में सुबह 6 से शाम 6 बजे तक ही दुकानें खोली जा रही है। वहीं किसी क्षेत्र में कोविड-19 के अधिक सक्रिय प्रकरण मिलने पर व्यवस्थित तरीके से कंटेनमेंट बनाए जा रहें हैं। वर्तमान में जिले में 8 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें