पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:अब नगर सेना बुझाएगी आग, सौंपी गई फायर ब्रिगेड

महासमुंद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र में यदि आग लगेगी तो, अब नगर सेना के जवान फायर ब्रिगेड लेकर टीम के साथ पहुंचेंगे, क्योंकि पालिका ने मंगलवार को फायर ब्रिगेड को नगर सेना को हैंडओवर कर दिया है। इसके साथ ही पालिका के तीन कर्मचारी वाहन चालक फकीर सोनी, फायरमैन मुन्नालाल विश्वकर्मा व गौराहरि तांडी नगर पालिका से विदा लेकर नगर सेना कार्यालय के कर्मचारी हो गए।  अब इसका संचालन होडगार्ड कार्यालय से होगा। होमगार्ड के कंपनी कमांडर अनुज एक्का ने बताया कि नगर पालिका सीएमओ ने विधिवत फायर ब्रिगेड व तीन कर्मचारी को हैंडओवर किया है। अब होमगार्ड कार्यालय से इनका संचालन होगा। अब इसके लिए जिला सेनानी होम गार्ड से संपर्क करना होगा। हालांकि दुर्घटना, विवाद, स्वास्थ्य एवं आगजनी आदि घटनाओं के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने एक्के नंबर सब्बो बर डॉयल 112 घोषित किया है। 112 डॉयल करने से आपातकालीन स्थिति में सभी जरूरतों पर प्रशासन की मदद मिलती है। इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है। दरअसल नगर पालिका ने अब अग्निशमन व्यवस्था नगर सेना को सुपुर्द कर दिया है। इस संबंध में एक दशक से प्रयास जारी था।

नगर सेना के पास नहीं था दमकल अमला
बता दें, जिला सेनानी कार्यालय को विगत छह महीने से नया दमकल वाहन मिल गया है, दमकल अमला नहीं होने से इस वाहन का उपयोग नहीं किया जा रहा था। अब नगर सेना का स्टाफ ही दमकल व्यवस्था का संचालन करेंगे। मुख्य नगर पालिका अधिकारी एके हालदार ने फायर ब्रिगेड एवं उसके कर्मचारियों को जिला सेनानी नगर सेना के कमांडेंट अनुज एक्का को हैंड ओवर किया। इस अवसर पर प्रभारी जलकार्य निरीक्षक विजय श्रीवास्तव एवं जिला नगर सेनानी के अधिकारी कर्मचारी आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें