समय-सीमा की बैठक:प्राथमिकता वाली योजनाओं पर अधिकारी पूरा ध्यान दें

महासमुंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सुराजी गांव योजनांतर्गत गोठानों में वर्मी कंपोस्ट उत्पादन और उसके विक्रय पर खास ध्यान दें। गोठानों में चल रहे गोठान मेला का भी प्रगति पत्र बनाया जाए। धान खरीदी और उसका उठाव को सुनिश्चित करें। साथ ही भू-अर्जनों के प्रकरणों में तेजी लाएं और जिले में मध्य क्षेत्र के आदिवासी प्राधिकरण के काम प्राथमिकता के साथ जल्दी करें।

उक्त बातें मंगलवार को कलेक्टर डोमन सिंह ने समय-सीमा की बैठक सभी संबंधित अधिकारियों से कही। उन्होंने आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल में टीचर व नॉन टीचर की व्यवस्था भी जल्द करने का निर्देश दिया।

जनदर्शन में आने वाले हर आवेदन का समय-सीमा में करें निपटारा : कलेक्टर ने जिले के सभी अधिकारियों, एसडीएम को कहा कि प्रत्येक मंगलवार को लगने वाले जनदर्शन में हितग्राही मूलक योजनांतर्गत कम से कम तीन-चार हितग्राहियों को हितग्राही मूलक योजनाओं से लाभान्वित करते हुए सामग्री का वितरण करें।साथ ही जनदर्शन में आने वाले हर आवेदन पर समय-सीमा में कार्यवाही कर प्रकरणों का निपटारा करें। साथ ही संबंधित आवेदनकर्ता को इस बारे में सूचित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने न्याय का छत्तीसगढ़ मॉडल पुस्तिका के लिए संकलित जानकारी का अवलोकन कर पुस्तक को अंतिम रूप देने के लिए बुधवार शाम तक संबंधित विभाग के अधिकारी को कहा। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एस आलोक, वनमंडलाधिकारी पंकज राजपूत सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...