निर्देश जारी:राज्योत्सव पर 1 नवंबर को जिला मुख्यालय में होगा एक दिन का कार्यक्रम

महासमुंद15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के 21 वर्ष पूर्ण होने पर राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के सभी जिला मुख्यालय में एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिला मुख्यालय में आयोजित होने वाले कार्यक्रमोें के संबंध में छत्तीसगढ़ शासन के सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय (महानदी) भवन, नवा रायपुर अटल नगर से इस आशय के दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। कलेक्टर डोमन सिंह ने जारी दिशा-निर्देशानुसार राज्योत्सव की तैयारी के लिए सभी जिला अधिकारियों को निर्देशित किया है।

जारी आदेश में कहा गया है कि जिला मुख्यालय में कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागों की विशेष उपलब्धियों पर आधारित प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इसमें राज्य शासन के विभिन्न विभागों की महत्वपूर्ण योजनाओं एवं सफल परियोजनाओं का प्रदर्शन किया जाएगा। जिला स्तर पर स्थानीय कलाकारों के द्वारा 1 नवंबर को एक दिवसीय शासकीय कार्यक्रम का आयोजन होगा।

सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन सादगी एवं गरिमामय हो इसका ध्यान रखने कहा गया है। इसके अलावा राज्योत्सव पर जिला मुख्यालय के समस्त सरकारी भवनों में रात्रि को रोशनी होगी। साथ ही शासन के कल्याणकारी योजनाओं और हितग्राही मूलक हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...