पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:कोरोना से एक की मौत, 86 नए केस और बसना में सर्वाधिक 27 मरीज

महासमुंद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजाें की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। जिले में अब तक 61 कोरोना संक्रमित की मौत हो चुकी है। शनिवार को भी महासमुंद के ग्राम मुढ़ेना निवासी एक 59 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। उनका अंतिम संस्कार कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत गांव में ही किया गया। वहीं शुक्रवार को भी महासमुंद के बीटीआई रोड निवासी एक 35 वर्षीय युवक की मौत हो गई थी। वह भी कोविड-19 पॉजिटिव था।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार महासमुंद जिले में शनिवार को सर्वाधिक 1265 संदिग्धों की जांच की गई है। इसमें से 86 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। शनिवार को आरटीपीसीाआर के 502, ट्रू-नॉट से 92 और रैपिड एंटीजेन किट से 671 टेस्ट किए गए।

इस दौरान बसना ब्लॉक में सर्वाधिक 27, महासमुंद में 19, सरायपाली में 24, पिथौरा और बागबाहरा में 4-4 पॉजिटिव प्रकरण सामने आए हैं। शनिवार को कुल 41 मरीज ठीक भी हुए हैं। जिले में अब तक कोरोना के कुल 3871 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 2852 ठीक हुए हैं। एक्टिव केस की संख्या 958 है।

एक दिन पहले मिले थे 91 पॉजिटिव केस

महासमुंद जिले में कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। एक दिन पहले शुक्रवार को भी जिले में 91 पॉजिटिव प्रकरण सामने आए थे। सर्वाधिक 40 मरीज महासमुंद ब्लॉक से मिले थे। शुक्रवार को वन विभाग के जिला कार्यालय में कार्यरत 6 कर्मचारी संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद कार्यालय के सभी कर्मचारियों के सैंपल लेकर जांच की गई।

जांच के दौरान अन्य अधिकारी-कर्मचारियों की रिपोर्ट निगेटिव आई। ऐहतियात के तौर पर अगले तीन दिनों के लिए कार्यालय को बंद रखा जाएगा। वन विभाग कार्यालय को पूरी तरह से सेनेटाइज कराया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें