पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परीक्षा संपन्न कराने की तैयारियां शुरू:कॉलेज परीक्षा पर विश्वविद्यालय ले रहा प्राचार्यों से राय, एक-दो दिन में फैसला

महासमुंद10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के अधिकारी महाविद्यालयीन परीक्षा संपन्न कराने की तैयारियां शुरू कर दी है। सोशल मीडिया के माध्यम से महाविद्यालयों के प्राचार्यों से परीक्षा संपन्न कराने की प्रक्रिया के संबंध में कुल सचिव राय ले रहे हैं। वहीं अंतिम सेमेस्टर छोड़कर शेष सेमेस्टरों की परीक्षा संपन्न कराने के लिए भी प्राचार्यों को अपने स्तर पर विचार विमर्श करने के लिए कहा गया है।

हालांकि परीक्षा किस मोड में होगा, इस संबंध में अभी निर्णय हुआ नहीं है। पर सूत्राें से प्राप्त जानकारी के अनुसार परीक्षा संपन्न कराने के संबंध में जल्द ही विश्वविद्यालय निर्णय ले सकता है और संभवतः इस बार भी परीक्षार्थियों को घर बैठे परीक्षा देनी होगी। इस पर निर्णय अगामी तीन से चार दिनों में होगा और आदेश भी जारी किया जाएगा। इस संबंध में कर्मा कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य रमेश देवांगन ने बताया कि विश्वविद्यायल के सोशल मीडिया ग्रुप पर प्राचार्यों से परीक्षा संपन्न कराने व किस प्रक्रिया के तहत परीक्षा ली जाए इस संबंध में कुल सचिव राय ले रहे हैं।

12 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन का था समय
कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ने स्नातक व पीजी कक्षाओं के परीक्षा फार्म में भरने की तिथि में भी बढ़ोतरी की थी। पहले 26 मार्च तक अंतिम तिथि था। इसके बाद तिथि को बढ़ाते हुए विलंब शुल्क के साथ 12 अप्रैल कर दिया था, लेकिन इससे पहले कई जिलों में लॉकडाउन लग गया था। अभी भी कई छात्र-छात्राएं ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पाए हैं। इसके अलावा आवेदन भरने के बाद हार्डकॉपी भी छात्र-छात्राओं ने महाविद्यालय मेें जमा नहीं किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें