पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लेटलतीफी:धान खरीदी में 6 दिन बाकी, नहीं आया टोकन देने का आदेश

महासमुंद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खरीदी के पहले दिन समितियों में होगी ज्यादा भीड़, कोविड-19 के गाइडलाइन पर होगी खरीदी

समर्थन मूल्य पर धान खरीदी में महज पांच दिन शेष रह गया है, लेकिन खरीदी को लेकर तैयारी अभी तक पूरी नहीं हो पाई है। इधर, प्रशासन तैयारी को लेकर जुटी हुई है। शासन ने 1 दिसंबर से धान खरीदी का ऐलान कर दिया है। धान खरीदी के शुरू होने के तीन दिन पूर्व टोकन किसानों को जारी किया जाता है, लेकिन इस बार अभी तक टोकन जारी करने का आदेश जिला मुख्यालय तक नहीं पहुंचा है। इसकी जानकारी जिला सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी डीएल नायक ने दी है। उन्होंने ने कहां है कि जैसे ही शासन से आदेश आएगा किसानों को टोकन का वितरण किया जाएगा । तैयारियां प्रशासन स्तर पर की जा रही है। समितियों में बारदाने पहुंच रहे हैं। गौरतलब हो कि केंद्रों की सफाई तो हो गई है, लेकिन पेयजल सहित अन्य व्यवस्था को लेकर अभी भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस साल 10 हजार नए किसानों ने धान बेचने के लिए पंजीयन कराया है। गौरतलब है कि समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी एक दिसंबर से प्रारंभ की जाएगी। इस साल एक लाख 40 हजार किसान धान बेचने के लिए अपना पंजीयन कराए हैं, जो पिछले साथ से 6 हजार अधिक किसान है। पिछले साल 1 लाख 34 हजार किसानों ने पंजीयन था, लेकिन1 लाख 28 हजार किसान ने ही धान बेचा था ।

नहीं पहुंचे इन समितियों में बारदाने
ग्राम पचरी के केंद्र प्रभारी डोलमणी नायक ने बताया कि खरीदी को पांच दिन शेष है, लेकिन समिति में अभी तक बारदाना नहीं पहुंचा है । समिति के लोग परेशान है । उन्होंने बताया कि इस समिति में 1 लाख 30 हजार बारदाने की जरुरत है । इसी प्रकार अछोला धान खरीदी केंद्र के प्रभारी रेवाराम साहू ने बताया कि 2 लाख 10 हजार बारदाने की जरुरत है । अभी तक समिति में बारदाना नहीं पहुंचा है । बारदाना नहीं पहुंचने से समिति के लोग परेशान है ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser