पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:कैंपों में कोरोना टेस्ट कराने नहीं पहुंच रहे लोग, मुनादी का भी कोई असर नहीं

कसडोल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर सहित क्षेत्र के गांवों में कोरोना के जांच में लोगों की रुचि समाप्त हो गई है, कोरोना अभी खत्म तो हुआ नहीं लेकिन लापरवाही बढ़ती जा रही है। चिकित्सा विभाग अधिक से अधिक जांच करने तैयार है लेकिन कोई जांच कराने नहीं आ रहा है। बुधवार को 168 एंटीजेन टेस्ट में 7 पॉजिटिव पाए गए हैं। जैसे-जैसे ठंड बढ़ती जा रही है कोरोना पैर पसार सकता है। इसी से बचने प्रशासन द्वारा रोज अधिक से अधिक कोरोना जांच कर मरीजों को चिह्नित कर इलाज करने का उद्देश्य है ताकि संक्रमण को रोक जा सके। इसी कारण हर दिन दर्जनों जगह चिकित्सा कर्मी कैंप लगाकर टेस्ट करने के लिए जाते हैं परंतु लोग कैंपों में नहीं पहुंच रहे हैं। कसडोल नगर में एसडीएम के निर्देशानुसार 2 -2 वार्डों में प्रत्येक दिन कोरोना कैंप लगाया जा रहा है। 23 नवंबर दो वार्डों में मात्र 7 ने कोरोना टेस्ट कराया जबकि दो वार्डों की जनसंख्या 2 हजार है। 24 नवंबर को भी दो वार्डों में मुनादी कराकर कैंप लगाया गया तो 9 लोगों ने ही टेस्ट कराया। बुधवार को भी दो वार्डों में मुनादी एवं नगर पंचायत के कर्मचारियों द्वारा दुकानों व घरों में जाकर बोला गया तो 30 लोगों ने ही टेस्ट कराया जिसमें कोई पॉजिटिव नहीं आया। इनका आरटीपीसीआर टेस्ट भी किया गया, जिसकी रिपोर्ट दो दिन बाद आएगी।

15 कैंपों में 274 के टेस्ट, 7 पॉजिटिव निकले
बीएमओ डॉ. सीएस पैकरा से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को ब्लाक में 15 स्थानों पर कैंप लगाकर कुल 274 के कोरोना सैंपल लिए गए जिसमें 168 का एंटीजेन टेस्ट हुआ। इसमें 7 लोग पॉजिटिव मिले हैं। पॉजिटिव वाले केस में 2 फीवर क्लीनिक कसडोल से, 4 कटगी से एवं एक सारसडोल से है। कसडोल ब्लाक में बुधवार तक कुल 14057 लोगों के टेस्ट हुए हैं जिसमें 1287 पॉजिटिव पाए गए हैं और 12 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser