जुआ पकड़ने गई पुलिस पर ग्रामीणों का हमला:मामले में आठ उपद्रवियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

महासमुंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महासमुंद. पुलिस पार्टी पर हमला करने वाले गिरफ्तार आरोपी। - Dainik Bhaskar
महासमुंद. पुलिस पार्टी पर हमला करने वाले गिरफ्तार आरोपी।

जुआरिओं को पकड़ने गई पुलिस पार्टी के साथ लूटपाट, मारपीट एवं सरकारी गाड़ी को तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया है। इसमें एएसआई सहित आरक्षकों को चोटें आई हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर अब तक 8 आरोपियाें को गिरफ्तार किया है। मामला सरायपाली थाना क्षेत्र के ग्राम बिरकोल का है।

सरायपाली पुलिस के अनुसार 3 नवंबर को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम बिरकोल में कुछ लोग रुपए का दांव लगाकर जुआ खेल रहे हैं। सूचना मिलते ही थाना में पदस्थ सहायक उप निरीक्षक बसंत पाणिग्राही के नेतृत्व में टीम छापामार कार्रवाई करने ग्राम बिरकोल पहुंची। यहां सामुदायिक भवन के पास कुछ लोग जुआ खेल रहे थे, जिसे योजनाबद्ध तरीके से घेराबंदी कर पकड़ने की कार्रवाई की गई। इसी दौरान 10-15 लोग पुलिस को कार्रवाई से रोकने लगे और वाद-विवाद करने लगे।

इसी दौरान लोगों ने उग्र होकर पुलिस से ही मारपीट शुरू कर दी। घटना में एएसआई सहित आरक्षकों को चोटें आई है। वहीं उपद्रवियों ने शासकीय वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इधर, घटना की सूचना मिलते ही माैके पर अतिरिक्त बल भेजा गया और पुलिस पार्टी को वापस लाया गया। साथ ही घायलाें का उपचार कराया गया। मामले में एक्शन लेते हुए पुलिस ने अब तक इसमें शामिल आठ आरोपियाें को गिरफ्तार किया है। ये हुए गिरफ्तार: चन्द्रकिशोर साहू, अर्जित साहू, केश निषाद, परदेशी निषाद, विनोद निषाद, आनंद निषाद, राकेश साहू व प्रहलाद को गिरफ्तार किया है।

जुआ विरोधी अभियान 143 पर हुई कार्रवाई
दीपावली त्योहार के मद्देनजर पुलिस ने जिलेभर में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में कार्रवाई की है। पिछले दो दिनों में जिले में हुई अलग-अलग कार्रवाई के दौरान 83 हजार 668 रुपए बरामद कर 142 लोगों पर कार्रवाई की गई। इनके खिलाफ पुलिस ने जुआ एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...