पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लॉकडाउन:दिन में आलू गायब, शाम को आया तो टूट पड़े लोग, बुलानी पड़ी डायल-112

महासमुंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आलू 70 रुपए प्रति किलो तो प्याज बिका 60 का

लॉकडाउन के पहले बुधवार को सामान खरीदी के लिए बाजार में भीड़ उमड़ गई। सब्जी बाजार से लेकर किराना मार्केट लाइन में देर शाम तक लोग अगले कुछ दिनों के लिए सामान खरीदी करते रहे। इधर, लॉकडाउन होने के पहले ही बुधवार को बाजार से आलू गायब हो गया। दोपहर तक बाजार में कहीं भी आलू नहीं मिला। सुबह कुछ दुकानों में आलू जरूर मिला, लेकिन वह भी दोगुने दाम पर। एक दिन पहले ही आलू 35-40 रुपए प्रति किलो की दर से बेचा जा रहा था, पर बुधवार को इसकी कीमत 70 रुपए प्रति किलो पहुंच गई थी। यही हाल प्याज का रहा। बाजार में बुधवार को प्याज का रेट भी 60 से 70 रुपए पहुंचा गया, जबकि मंगलवार को बाजार में प्याज की कीमत 45 रुपए किलो थी। यही हाल सब्जियों और अन्य सामाग्री की रही। इधर, आलू की खेप पहुंचते ही गंजपारा स्थित एक दुकान में लोग टूट पड़े। डायल 112 के माध्यम से पुलिस बुलानी पड़ी।

अधिक कीमत में बेचते रहे दुकानदार
इधर, आलू और प्याज अधिक दाम में बेचे जाने की शिकायत मिलने पर राजस्व विभाग की टीम बाजार में उतरी, लेकिन तब तक आलू गायब हो गया था। वहीं शहर के बिन्नी बाई मार्केट में एक व्यापारी के खिलाफ कार्रवाई की गई। नायब तहसीलदार क्षीरसागर बघेल ने बताया कि पालिका की राजस्व टीम को सूचना मिली थी कि बाजार में आलू व प्याज की कीमत व्यापारियों ने बढ़ा दी है। 70 से 80 रुपए तक बेचा जा रहा है। सूचना पर पालिका व जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने बिन्नी बाई सब्जी बाजार स्थित आलू प्याज बेच रहे निखिल साहू के पास पहुंचे। यहां पाया कि आलू 50 व प्याज 60-70 किलो बेचा जा रहा था। इस पर टीम ने एक हजार रुपए की चालानी कार्रवाई की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें