पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना के बीच दशहरा:भाई और बेटे के बिना ही अकेले जला रावण, 20 मिनट में कार्यक्रम खत्म

महासमुंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

असत्य पर सत्य की विजय का पर्व दशहरा बागबाहरा स्थित पं. जयलाल महाराज दशहरा मैदान में कोविड – 19 को देखते हुए धूमधाम से मनाया गया। रावण दहन के बाद लोगों ने अच्छाई की बुराई पर जीत की बधाइयां दी। भगवान राम के जय-जयकारे लोग लगाते रहे। कोरोना के कारण इस बार सिर्फ लगभग 100 लोग कार्यक्रम में शामिल हुए। आयोजन समिति ने इस बार कोविड-19 के चलते मंचन का कार्यक्रम नहीं किया। साढ़े पांच बजे श्रीराम, सीता, लक्ष्मण व बजरंगबली के रूप धर कलाकार पंचशील गायत्री मंदिर से दशहरा मैदान पहुंचे। मुख्य अतिथियों के साथ आयोजन समिति ने श्रीराम-सीता की आरती उतारी। उसके बाद अहंकारी रावण का दहन किया गया। यह पहला मौका है, जब शहर का मुख्य कार्यक्रम सिर्फ 20 मिनट में ही खत्म हो गया । दहन के बाद लोग आतिशबाजी का नजारा देखते हुए एक दूसरे को सोन पत्ती देकर दशहरा पर्व की बधाई दी।

इन कलाकाराें ने निभाया किरदार
श्रीराम भगवान के किरदार में गितेश निषाद, सीता के रुप में मुस्कान साहू, लक्ष्मण के रुप में आदित्य अंगद साहू एवं बजरंगबली के रुप में रामेश्वर पांडे थे।
नहीं हुआ मंचन, सीधे दशानन का दहन
कोविड-19 के कारण इतिहास में पहली बार बिना मंचन के रावण का दहन किया गया। पू्र्व में मंचन के दौरान मेघनाथ, कुंभकरण व रावण का वध होने के बाद ही रावण का दहन होता था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें