पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी :15 दिन में नहीं दी फुटकर व्यापारियों को जगह, रोजी का संकट

महासमुंद15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • टाउन हॉल के सामने निर्माण कार्य जारी, जगह आवंटन के लिए होने वाली लॉटरी में अभी लग सकता है तीन दिन का समय
Advertisement
Advertisement

फुटकर व्यापारियों को तत्काल व्यवस्थापन का वादा करके पालिका ने सड़क किनारे से दुकानें हटवा दी है, लेकिन 15 दिन बीत गए है अभी तक व्यापारियों को जगह नहीं मिली है। इधर, सड़क किनारे दुकान लगाने से पालिका मना कर रही है। जिसके कारण फुटकर व्यापारी परेशान है। उनके सामने रोजी रोटी की संकट पैदा हो गया है। अधिकतर व्यापारी पालिका की कार्रवाई की डर से दुकानें सड़क पर नहीं लगा रहे हैं। वे अपनी दुकान बंद कर घरों में है। वे पालिका द्वारा आवंटन का इंतजार कर रहे हैं। 
इधर, व्यवस्थापन करने वाली जगह में अभी तक मूलभूत की सुविधा पूरी नहीं हो पाई है।  इधर, नपाध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर का कहना है कि रोड का निर्माण हो गया है। नाली का निर्माण भी लगभग पूर्ण होने वाला है। पेवर ब्लॉक का कम शुरू होगा। एक-दो दिन में फुटकर व्यापारियों को जगह आवंटित कर दी जाएगी। जल्द ही लॉटरी पद्वती के लिए व्यपारियों को सूचना देने वाले हैं। ज्ञात हो कि पालिका ने टाउन हाल के सामने खाली पड़ी जमीन पर 170 फुटकर व्यापारियों को 10 हजार में जगह देकर व्यवस्थापन की बात कही थी। वहां पालिका द्वारा मूलभूत सुविधा मुहैया कराने की भी बात कही थी, लेकिन पालिका ने यहां व्यवस्था किए बिना ही व्यापारियों को 17 जून से सड़क किनारे से दुकान लगाने से मना कर दिया है। 
मूलभूत सुविधाएं तक नहीं 
नंद कुमार एवं मिट्‌ठू का कहना है कि 17 जून से दुकानें बंद थी। जिसके कारण आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है। इसी व्यापार से हमारे परिवार का भरण पोषण होता है। 17 जून से पालिका के कहने पर दुकानें हटा दी थीं। उन्होंने ने एक सप्ताह में टाउन हाॅल के सामने जगह देने की बात कहीं थी, लेकिन अभी तक जगह नहीं मिली है। वहां निर्माण का कार्य चल रहा है। मूलभूत सुविधा वहां अभी नहीं है। निर्माण में अभी और देरी है। दो दिन पूर्व फुटकर व्यापारी संघ की बैठक पूर्व विधायक विमल चोपड़ा के नेतृत्व में हुई थी। जिसके बाद से ठेला लगाकर अपना व्यवसाय कर रहे हैं। जैसे ही जगह मिलेगी, हम वहां चले जाएंगे। 
फुटकर व्यापारियों को 8 बाई 8 की मिलेगी जगह   
नपाध्यक्ष ने बताया कि फुटकर व्यापारियों को टॉउन हाल के सामने आठ बाई आठ की जगह दी जाएगी। वहां वे अपना ठेला व स्वयं का दुकान निर्माण कर व्यापार कर सकते हैं। इसके लिए व्यापारियों को 10 हजार रूपये देने होंगे। पहले किश्त में सभी व्यापारी 5 हजार रूपये पालिका में जमा कराएंगे। उसके बाद लॉटरी निकलेगी। शेष 5 हजार रूपये व्यापारी किश्तों में भुगतान करेंगे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement