पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बढ़ा खतरा:जनसंख्या के अनुसार सैंपलिंग कम, महासमुंद ऑरेंज जोन में

महासमुंद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अब तक ग्रीन जोन में शामिल महासमुंद जिला अब ऑरेंज जोन में शामिल हो गया है। जिले के पांचों विकासखंड अब ऑरेंज जोन में हैं, क्योंकि यहां प्रति लाख जनसंख्या के अनुसार सैंपल की जांच दर काफी कम है। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस संबंध में अधिसूचना जारी की गई। जारी अधिसूचना के अनुसार जिले के महासमुंद, बागबाहरा, पिथौरा, बसना और सरायपाली विकासखंड को ऑरेंज जोन में रखा गया है।
 स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारिक सिंह की ओर से शुक्रवार को जारी अधिसूचना के अनुसार कोविड-19 के सक्रिय प्रकरण की संख्या, प्रकरण दोगुने होने की दर और सैंपल जांच प्रति लाख जनसंख्या के आधार पर विकासखंडों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटा गया है।
12500 लोग क्वारेंटाइन में : जिले में कोरोना काल में 15621 लोग और मजदूर अन्य राज्य से वापस लौटे हैं। यही नहीं इनमें से 3121 ने 14 दिन की क्वारेंटाइन अवधि पूरी भी कर ली है। 21 मई तक की स्थिति में जिलेभर में 12500 लोग क्वारेंटाइन में हैं। इसी तरह जिलेभर में अब तक 1828 लोगों का रैपिड किट से जांच किया गया है। इनमें से 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जो बाद में स्वॉब की जांच में निगेटिव रही।
10 लाख से भी अधिक है जिले की जनसंख्या
साल 2011 की जनगणना के अनुसार महासमुंद जिले की जनसंख्या 10 लाख 32754 है। जिले में अब तक 691 लोगों के स्वॉब का सैंपल लिया गया है। इस लिहाज से जिले में प्रति लाख सैंपल की दर काफी कम है। यही कारण है कि भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के पत्र के अनुसार महामसुंद जिले को ऑरेंज जोन में रखा गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें