पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ये कैसा लॉकडाउन:हर गली और मोहल्ले में खुल रही दुकानें, तभी फैल रहा संक्रमण

महासमुंद14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ये बड़ा सवाल... अगर दुकानदार व आमजन नहीं सुधरेंगे तो कोरोना का संक्रमण कैसे होगा कम?
  • पुलिस के साथ जिला प्रशासन की टीम गलियों में पेट्रोलिंग नहीं कर रही, जिसका लोग उठा रहे फायदा
  • भास्कर लाइव : भास्कर ने खुल रही दुकानों की पड़ताल की तो सामने आया सच

काेराेना के बढ़ते मामलाें काे देखते हुए 6 मई सुबह 6 तक जिले में लॉकडाउन है। लाॅकडाउन के दाैरान अतिअावश्यक सामाग्री को छोड़ सभी दुकानाें काे बंद रखने के निर्देश है। लेकिन इस बीच कई व्यापारी सरकारी के आदेश की परवाह किए बिना दुकान खोल रहे हैं। पुलिस और प्रशासन की टीम मुख्य सड़क पर गश्त कर रही है, लेकिन गली माेहल्लाें में दुकानें खुल रही है अाैर वहां ग्राहकाें का जमावड़ा भी लग रहा है।

भास्कर की टीम ने सोमवार को मोहल्ले की खुल रही दुकानों की पड़ताल की। इस दौरान दलदली रोड, कॉजेज रोड, सब्जी मार्केट, महामाया पारा, बाजार वार्ड सहित विभिन्न जगहों की दुकानें खुली मिली। इसके अलावा कई जगहों पर आधा शटर खाेलकर तो कहीं शटर के अंदर से बेचते देखे गए। इस संबंध में तहसीलदार मूलचंद चोपड़ा ने कहा कि शिकायत मिलने पर लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। वहीं प्रशासन व पुलिस की पेट्रोलिंग भी शहर के गली व मोहल्लों में घूम रही है। इस दौरान यदि दुकान खुली पाए जाती है, तो कार्रवाई की जाती है।

दुकान खोलकर कर रहे व्यापार
यह तस्वीर कॉलेज रोड से क्लबपारा की ओर जाने वाले मार्ग की है। यहां दुकान संचालक लॉकडाउन में बेधड़क दुकान खोलकर व्यापार कर रहा है। संचालक द्वारा सोशल डिस्टेसिंग का भी पालन नहीं कराया जा रहा है। यह दुकान सुबह से देर शाम तक खुली रहती है। पुलिस व जिला प्रशासन की टीम मोहल्ले में कार्रवाई के लिए नहीं आती है, इसलिए संचालक आसानी से दुकान खोलकर व्यापार करता है।

दुकान के बाहर लगा जमवाड़ा
बाजार वार्ड पोस्ट अाॅफिस वाली गली में स्थित किराना व्यापारी नियमों के विरूद्ध खुलेआम व्यापार कर रहा है। लॉकडाउन के बावजूद दुकान खुला है और वहां ग्राहकों का जमावड़ा लगा है और सोशल डिस्टेंसिंग नदारद है। ज्ञात हो कि किराना व्यापारियों को ग्राहकों के लिए होम डिलिवरी की सुविधा दी गई है। इसके बावजूद लोग बेवजह सामान लेने घराें से निकल रहे हैं।

आधा शटर खोलकर दे रहे सामान
भास्कर की टीम ने सोमवार को मोहल्ले की खुल रही दुकानों की पड़ताल की। इस दौरान पता चला कि बिन्नी बाई सब्जी मार्केट में सब्जी पसरा लॉकडाउन की वजह से नहीं लग रहा है, लेकिन दुकानदार आधी शटर खोलकर जरुर अपना व्यवसाय कर रहे हैं। सुबह से देर शाम तक आधा शटर खोलकर धंधा किया जा रहा है। ऐसे में संक्रमण बढ़ने की संभावना है। दुकान के अंदर तीन ग्राहक सामान लेने के लिए खड़े हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें