पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैल रहा कोरोना:जिले में अब तक कोरोना के 91 मरीज मिले, इनमें 56 दूसरे राज्यों से लौटने वाले मजदूर, 87 ठीक हुए

महासमुंद10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 63 मजदूर क्वारेंटाइन सेंटर में थे इसलिए ज्यादा नहीं हुआ संक्रमण, जिले में सिर्फ 3 एक्टिव केस बचे

महासमुंद जिले में पिछले दो महीनों में कोरोना के कुल 91 मामले सामने आ चुके हैं। लेकिन राहत की बात यह है कि इनमें से 87 ठीक होकर वापस लौट चुके हैं और इस समय एक्टिव केस की संख्या केवल 3 है। वहीं एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। मजदूरों का समय रहते क्वारेंटाइन किया गया जिसके कारण सामुदायिक संक्रमण की स्थिति नहीं आई। जिले में कोरोना के कुल 91 केस में से 63 क्वारेंटाइन सेंटर में थे। यही नहीं इनमें से प्रवासी मजदूरों की संख्या करीब 56 है। इसके अलावा दो ऐसे केस सामने आए, जो कोरोना को लेकर ड्यूटी कर रहे थे। इसमें से एक स्वास्थ्यकर्मी था और दूसरा पंचायत विभाग का कर्मचारी। जिले में 11 जुलाई की स्थिति में कुल 79 हजार से मजदूर वापस लौट चुके हैं। 77 हजार मजदूर तो क्वारेंटाइन अवधि पूरा कर अपने घर जा चुके हैं। 

कांट्रेक्ट ट्रेस कर 39 का लिया सैंपल दो-तीन दिन में आएगी रिपोर्ट
इधर, मंगलवार को आसपास के पूरे इलाके में कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग किया गया साथ ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के घर के आसपास के लोगों के स्वॉब का सैंपल लिया गया है। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को त्रिमूर्ति कॉलोनी में कुल 39 लोगाें के गले और नाक से स्वॉब का सैंपल लेकर जांच के लिए एम्स रायपुर भेजा गया है। इनकी रिपोर्ट दो से तीन दिन में आने का बात कही जा रही है। 
सोमवार रात त्रिमूर्ति कॉलोनी में मिला केस, होम क्वारेंटाइन पर था
शहर के त्रिमूर्ति कॉलोनी में एक दिन पहले सोमवार की रात कोरोना का एक पॉजिटिव केस सामने आया। पॉजिटिव मरीज मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले से 7 जुलाई को वापस लौटा था। उसकी उम्र 45 वर्ष बताई जा रही है। बालाघाट से आने के बाद वह त्रिमूर्ति कॉलोनी में ही होम क्वारेंटाइन पर था। उक्त व्यक्ति को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। साथ ही त्रिमूर्ति कॉलोनी का एरिया सील कर कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें