पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सेमेस्टर क्लास:छात्र अब 23 तक भरें ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म 24 से 26 तक लगेगा 100 रुपए लेट फाइन

महासमुंद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परीक्षार्थियों के ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि में बढ़ोतरी

विश्वविद्यालय ने सेमेस्टर कक्षाओं की परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए ऑनलाइन फार्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। अब सेेमेस्टर माध्यम से परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों 23 अगस्त तक ऑनलाइन फॉर्म जमा कर सकते हैं। वहीं 24 से 26 अगस्त तक ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं। इसके लिए छात्रों को 100 रुपए चुकाने पड़ेंगे। पहले 16 अगस्त तक सेमेस्टर परीक्षा के फॉर्म भरने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी। इसके बाद विवि के छात्र नेताओं ने समय को बढ़ाने के लिए विरोध प्रदर्शन किया था। इसके बाद अधिकारियों ने छात्र नेताओं की मांग को संज्ञान लेने के बाद तिथि को बढ़ा दी है। इधर, ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ने पर विद्यार्थियों को राहत मिली है। क्योंकि एक से छह अगस्त तक शहरों में लॉकडाउन था। इसके कारण छात्र-छात्राएं ऑनलाइन फार्म नहीं भर पाए थे। लॉकडाउन खुलने के बाद पोर्टल में तकनीकी खराबी आने के कारण छात्र-छात्राएं फॉर्म नहीं भर पा रहे थे। इसे देखते हुए विरोध प्रदर्शन किया गया था। अब परीक्षा फॉर्म की तिथि में बढ़ोतरी हो गई है। 23 अगस्त तक फॉर्म जमा कर सकते हैं। पहले 16 अगस्त तक सेमेस्टर परीक्षा के फॉर्म भरने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी। छात्र नेताओं ने समय को बढ़ाने के लिए विरोध प्रदर्शन किया था।

स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए 17 तक आवेदन
विवि ने स्नातक में प्रथम वर्ष के लिए प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर दी है। 17अगस्त तक छात्र-छात्राएं प्रवेश के लिए ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। प्रवेश फॉर्म ऑनलाइन भरने के लिए आज अंतिम दिन है। 18 अगस्त को मंगाए गए आवेदन का मेरिट लिस्ट 18 अगस्त को जारी किया जाएगा। जो छात्र-छात्राएं तय तिथि में आवेदन नहीं कर पाएं है उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है। क्योंकि इस साल प्रवेश के लिए दो चरणों में आवेदन ली जा रही है। दूसरे चरण का ऑनलाइन फॉर्म 18 अगस्त से होगा। यह 24 तक जारी रहेगा। इसके बाद 27 अगस्त को दूसरी मेरिट लिस्ट जारी होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें