त्योहार को लेकर सख्ती:मिलावटी खाद्य पदार्थ बना बेचने वालों और मिठाई दुकानों में औचक निरीक्षण

महासमुंद5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रक्षाबंधन त्योहार के कारण जिले के सभी एसडीएम सतर्क हो गए। उन्होंने इसके लिए राजस्व अधिकारियों, नगर पालिका और खाद्य व औषधि प्रशासन के अधिकारियों की एक टीम गठित कर इलाके के ज्यादातर मिठाई, होटल और रेस्टोरेंट का औचक निरीक्षण किया जा रहा है। साफ-सफाई नहीं पाए जाने व दूषित खाद्य-पदार्थ पाए जाने वाले प्रतिष्ठानों पर चालानी कार्रवाई के अलावा नमूने जांच के लिए जा रहे हैं।

इतनी जगहों पर कार्रवाई की गई
खाद्य सुरक्षा अधिकारी, खाद्य व औषधि प्रशासन की ज्योति भानू ने बताया कि गठित टीम द्वारा हाल ही में जिले के नगरीय क्षेत्र में स्थित 25 खाद्य पदार्थ व मिठाई दुकानों पर कार्रवाई की गई। इनमें सरायपाली व बसना के 11 और पिथौरा की 5 मिठाई दुकानों का निरीक्षण कर 8000 रुपए की चालानी कार्रवाई की गई। वहीं बीते दिन बागबाहरा में भी 9 होटल, चाय-नाश्ते की दुकानों का निरीक्षण किया गया।
खाद्य पदार्थ, मिठाई के नमूने लिए गए और 2800 रुपए की चालानी कार्रवाई की गई। बीते सप्ताह महासमुंद जिला मुख्यालय में एसडीएम भागवत प्रसाद जायसवाल के निर्देश पर टीम मिलावटी मिठाई की जांच में निकली। इस दौरान सफाई व्यवस्था में कमी पाए जाने पर 6 मिठाई दुकानों पर 9 हजार रुपए का चालान किया था। दर्जनों दुकानों में रैंडम चैकिंग भी की गई थी।

खबरें और भी हैं...