पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आज होगी महाप्रभु की वापसी :भगवान जगन्नाथ को लगाया गया छप्पन भोग बहुड़ा यात्रा के साथ आज गर्भगृह में लौटेंगे

महासमुंद15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

राम मंदिर परिसर में बने गुड़िचा मंडप में भजन कीर्तन के साथ रथ दशमी मनाया गया। शाम को महाप्रभु जगन्नाथ, बड़े भैय्या बलराम व बहन सुभद्रा को छप्पन भोग लगाया गया। राम मंदिर के पुजारी नारायण दास शास्त्री ने बताया कि सीता वल्लभ लाल के परम पावन सानिध्य में श्रीराम जानकी मंदिर गांधी चौक महासमुंद स्थित गुंडिचा मंडप में जगन्नाथ महाप्रभु को छप्पन भोग एवं महा आरती संध्या की गई। मंदिर ट्रस्ट कमेटी के सदस्य एवं श्री लोहिया महिला मानस मंडली के सदस्य एवं समस्त भक्तजन उपस्थित थे।

मंदिर से निकलेगी बहुड़ा यात्रा
आज यानी बुधवार एकादशी के पावन अवसर पर जगन्नाथ महाप्रभु की वापसी बाहुड़ा यात्रा मंदिर प्रांगण में ही निकाली जाएगी। इस कार्यक्रम का नेतृत्व महंती समाज ने किया। यह यात्रा गुंडिचा मंडप से राम मंदिर तक निकाली जाएगी। इसे बाद शाम 6 बजे संपन्न होगी  संध्या 6:00 बजे महाप्रभु जगन्नाथ, बड़े भैय्या बलराम व बहन सुभद्रा को गर्भगृह में स्थापित किया जाएगा। इसके बाद द्वादश से महाप्रभु निंद्रा में चले जाएंगे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement