पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जीपीएफ से ज्यादा राशि निकालने का मामला:जांच टीम को याद आया काम शिकायतकर्ता का बयान दर्ज कर हड़बड़ी में वापस भेजा

महासमुंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जीपीएफ में जमा रकम से भी ज्यादा राशि निकालने के मामले में शनिवार को भी जांच पूरी नहीं हो पाई। अधिकारी द्वारा पहले से तिथि तय कर जिम्मेदारों और शिकायतकर्ता को मामले की जांच के लिए तो बुलाया गया था, लेकिन ऐन वक्त पर अधिकारियों को काम याद आ गया और मामले में बिना जांच के ही सभी को दूसरी तारीख पर बुलाने की बात कहकर वापस भेज दिया गया। अधिकारियाें का कहना है कि अब फिर से दूसरी तारीख तय का सभी को बुलाकर मामले की जांच की जाएगी।

मामला बसना के शिक्षा विभाग का है। शिक्षा विभाग के प्रधानपाठक महेंद्र कुमार महापात्र (वर्तमान में सेवानिवृत्त) ने जीपीएफ में जमा रकम से अधिक पैसे निकाल लिए थे। इस मामले में जांच पूरी होने के बाद प्रधान पाठक से 1621472 रुपए वूसली किए जाने के आदेश पहले ही दिए जा चुके थे, लेकिन अधिकारियाें ने वसूली नहीं की।

पांच साल पुराने इस मामले में शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं होने पर शिकायतकर्ता विनोद दास ने हाल ही में इसकी दोबारा शिकायत की थी। अवर सचिव छग शासन स्कूल शिक्षा विभाग को 10 दिसंबर को की गई शिकायत के बाद सचिव ने उचित कार्रवाई के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को लिखा था। जिला शिक्षा अधिकारी ने 6 फरवरी को मामले की जांच और सभी के बयान दर्ज कराने के लिए शिकायतकर्ता सहित इस पूरे प्रकरण में शामिल अधिकारियों को बुलाया था।

अगली तारीख तय करेंगे : इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी रॉबर्ट मिंज ने कहा कि जीपीएफ खाते से अधिक राशि निकालने के मामले में शनिवार को जांच होनी थी। लेकिन विधानसभा संबंधी आवश्यक बैठक के कारण मुझे जाना पड़ा। अब जांच के लिए अगली तारीख तय कर सभी को दोबारा बुलाया जाएगा।

पूर्व जांच अधिकारी काे हुआ सिर दर्द

शिकायतकर्ता विनोद दास ने बताया कि शनिवार को मामले में फिर से बयान और दस्तावेजों की जांच के लिए जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा कार्यालय बुलाया गया था। यहां पूर्व जांच अधिकारी सतीश नायर, तात्कालीन बीईओ योगराम लहरे, वर्तमान बीईओ जेआर डहरिया और सेवानिवृत्त प्रधान पाठक महेंद्र कुमार महापात्र काे शामिल होना था।

सभी जांच के लिए पहुंचे थे, लेकिन पूर्व जांच अधिकारी सतीश नायर पहले सिर में दर्द होने का हवाला देकर चले गए। इसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी भी अनिवार्य बैठक होने की जानकारी देकर कार्यालय से चले गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें