पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बदला मौसम:दिनभर तेज धूप के साथ उमसभरी गर्मी ने कर दिया परेशान, शाम को पड़ी राहत की बौछारें

महासमुंद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चक्रवाती घेरे के साथ द्रोणिका का असर, अगले चार दिनों तक हल्की बारिश का अनुमान

नौतपा के असर से रविवार को दिनभर तेज और उमसभरी गर्मी से लोग परेशान रहे। वहीं शाम को मौसम में अचानक परिवर्तन हुआ और झलप, पिथौरा में तेज बारिश के साथ कई हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हुई। मौसम में आए बदलाव का कारण चक्रीय चक्रवाती घेरा और द्रोणिका को बताया जा रहा है।

इसका असर अगले चार दिनों तक देखने को मिलेगा और जिले के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की अति संभावना है। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि हवा का एक चक्रीय चक्रवाती घेरा पूर्वी उत्तर प्रदेश के दक्षिणी भाग में 4.5 किलोमीटर उंचाई तक स्थित है। यहीं से एक द्रोणिका छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्यप्रदेश होते हुए विदर्भ तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। प्रदेश में 31 मई को एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ अंधड़ चलने तथा वज्रपात होने की संभावना है। प्रदेश में अधिकतम तापमानों में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

बारिश में न हो जलभराव इसलिए नालियों की हो रही सफाई
सरायपाली। नगरपालिका सरायपाली द्वारा आगामी वर्षा ऋतु को ध्यान में रखते हुए विभिन्न प्रकार की तैयारियां शुरू कर दिया गया है। बारिश के पानी से विभिन्न जगहों पर जलभराव ने हो इसके लिए क्षेत्र के सभी छोटे-बड़े नालियों से मलबा व कचरा निकालकर साफ- सफाई की जा रही है। इस संबंध में मुख्य नगर पालिका अधिकारी जफर खान ने बताया कि नागरिकों को मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने व स्वास्थ्यगत सुरक्षा के लिए सभी प्रकार के कार्य नियमित जारी हैं। इसी के तहत मानसून सीजन के लिए तैयारियां कराई जा रही हैं। साथ ही कोरोना के रोकथाम व बचाव के लिए भी विभिन्न कार्य के साथ नगरीय कार्य किए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...