पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दौरा टला:बेलसोंडा-आरंग की दूसरी लाइन के निरीक्षण के लिए 9 को आने वाली थी टीम

महासमुंद4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बेलसोंडा से आरंग के बीच दूसरी लाइन में ट्रेन के परिचालन के लिए अभी और इंतजार करना होगा। रेलवे सुरक्षा आयोग की टीम परीक्षण के लिए आने वाली थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए टीम ने फिलहाल दौरा रद्द कर दिया है। संक्रमण का खतरा टलने के बाद ही टीम जांच के लिए आएगी, उसके बाद ही दूसरे ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो पाएगा।

टिटिलागढ़ से बेलसोंडा तक दोहरीकरण व विद्युतीकरण का काम पूरा हो गया है। दोनों ट्रैक में ट्रेनों का परिचालन भी हो रहा है। वहीं बेलसोंडा से लखौली तक दूसरे फेस का काम जारी है। इसमें से आरंग तक का काम पूरा हो गया है। दोहरीकरण के साथ इलेक्ट्रिफिकेशन का काम भी पूरा हो गया है। बस इंतजार है तो रेलवे के अधिकारियों के क्लीयरेंस का। क्लीयरेंस मिलने के बाद टिटिलागढ़ से आरंग तक दोनों ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन निर्बाध रूप से होगा।

रेल विकास निगम लिमिटेड विद्युत विभाग के इंजीनियर बीएस बेहरा ने बताया कि 9 अप्रैल को रेलवे सुरक्षा आयोग की टीम बेलसोंडा से आरंग तक दोहरीकरण व विद्युतीकरण के परीक्षण के लिए आने वाली थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण टीम ने परीक्षण की तिथि बढ़ा दी है। सुरक्षा आयोग के टीम की हरी झंडी नहीं मिल जाती, तब तक परिचालन बेलसोंडा तक ही रहेगा।

ट्रैक, पुलिया स्टेशन का किया जा रहा रंग-राेगन
आरंग महानदी रेलवे स्टेशन में दूसरी लाइन के शुभारंभ के मद्देनजर रेलवे ट्रैक, स्टेशन, पुल-पुलिया का रंग रोगन किया जा रहा है। साथ ही स्टेशन परिक्षेत्र से अनुपयोगी सामग्री और कचरे को हटाया जा रहा है। बेलसोंडा से आरंग तक साफ-सफाई शुरू हो गई है। आरंग से लखौली का काम भी 80 प्रतिशत पूरा हो गया है। 20 प्रतिशत काम ही शेष है। मई के अंत तक मंदिर हसौद तक दोहरीकरण व विद्युतीकरण का काम भी पूरा हो जाएगा। इसके बाद 30 प्रतिशत काम ही बचेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें