CG में फिर पिट गई पुलिस:जुआरियों को पकड़ने गई थी टीम, 2 पुलिसवालों को बंधक भी बनाया; अब 8 लोग गिरफ्तार

महासमुंद23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार को इस मामले का खुलासा किया गया है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार को इस मामले का खुलासा किया गया है।

महासमुंद जिले में जुआरियों को पकड़ने गई पुलिस के साथ ग्रामीणों ने मारपीट कर दी। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने 2 पुलिसवालों को बंधक भी बना लिया था। जिन्हें बाद में बड़ी मशक्कात के बाद छोड़ा गया। अब इस मामले में पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। मामला सरायपाली थाना के बिरकोल गांव का है।

दरअसल, 3 नवंबर को पुलिस को पता चला था कि बिरकोल गांव के सामुदायिक भवन के पास कुछ लोग जुआ खेल रहे हैं। जिसके बाद पुलिस ने 6 लोगों को पकड़ लिया था। इसी बीच गांव के ही 10 से 15 लोग मौके पर पहुंच गए और पुलिस से ही विवाद करने लगे। सभी ने पहले पुलिस को गालियां दीं, फिर हाथापाई करते हुए मारपीट की। इसके बाद पुलिस की टीम मौके से निकल गई थी। मगर ग्रामीणों ने 2 पुलिस कर्मियों को बंधक बना लिया था। इधर, जब मामले की जानकारी पुलिस के सीनियर अधिकारियों को मिली, तब वे मौके पर पहुंचे। फिर दोनों बंधक पुलिस कर्मियों को छुड़ाया गया था। ग्रामीणों ने सिविल ड्रेस में पहुंची पुलिस की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की थी।

ये हुए गिरफ्तार

वहीं पुलिस ने धारा 186,353,332,294,506,323,149 के तहत आरोपी ग्रामीणों के खिलाफ केस दर्ज किया था। पुलिस ने अब मामले की जांच करने के बाद 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में चन्द्रकिशोर साहू,अर्जित साहु, मुकेश निषाद, परदेशी निषाद, विनोद निषाद,आनंद निषाद, नाथूराम निषाद और रूप सिंह साहू शामिल हैं। पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा शुक्रवार को किया है। पुलिस अभी इस मामल में जांच कर रही है।

जुआरियों ने पुलिसवालों को पीटा:बाइक तोड़ी, दो सिपाही गंभीर घायल; पीछा करते हुए गांव में पहुंचे थे पुलिसकर्मी, लाठी-डंडे और पत्थरों से किया हमला

दिवाली की रात में पुलिस टीम पर हमला

अगले दिन दिवाली की रात को जांजगीर में भी पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की गई। यहां भी पुलिस की एक टीम जुआरियों को पकड़ने गई थी। तभी ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया था। उन्हें लाठी-डंडे से पीटा गया था। यहां तक की उनकी बाइक के साथ भी तोड़फोड़ की गई थी। हमले में 2 पुलिस वाले घायल हो गए थे। दोनों को बिलासपुर रेफर किया गया है। इस मामले में पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया है।

छत्तीसगढ़ में नशेड़ी ने कॉन्स्टेबल को पीटा:बीच बाजार पिटने वाले जवान को SP ने 500 रुपए का इनाम दिया; बोलीं- धैर्य का परिचय दिया

नशेड़ी ने कॉन्स्टेबल को पीट दिया

इसके पहले बलौदाबाजार में 5 दिन पहले दौलता बाजार में नशेड़ी ने ट्रैफिक कॉन्स्टेबल को डंडे से बुरी तरह पीटा था। नशेड़ी ने कॉन्स्टेबल को इतना मारा था कि डंडा तक टूट गया था। इसके बाद भी सिपाही उसे समझाता रहा और मारपीट करने से मना करता रहा था। फिर भी नशेड़ी ने गालियां देते हुए पुलिस वाले को पीटा था। सिपाही की शिकायत के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था।