पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उच्च शिक्षा:मनचाहे कॉलेज में प्रवेश का समय हो गया खत्म

महासमुंद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 17 सितंबर तक महाविद्यालय की रिपोर्ट भेजी जाएगी विश्वविद्यालय

महाविद्यालयों में चौथे चरण के अवसर दिए जाने के बाद भी कुछ विषयों की सीटें अभी भी खाली हैं। छात्राओं ने प्रवेश के लिए चौथे चरण में भी रूचि नहीं दिखाई। आज चौथे चरण के प्रवेश की अंतिम तिथि थी। इन खाली सीटों को भरने के लिए विश्वविद्यालय पाँचवा मौका देने का विचार बना सकती हैं। इसके लिए सभी महाविद्यालयों से खाली सींटाें की 17 सितंबर तक जानकारी मांगी है। सभी महाविद्यालय के प्राचार्य को एडमिशन की जानकारी भेजने के लिए निर्देशित किया है। कयास लगाया जा रहा है कि प्रवेश की तिथि 30 सितंबर तक बढ़ सकती है। छात्र-छात्राओं को प्रवेश के लिए एक और मौका मिल सकता है। माता कर्मा कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. रमेश देवांगन ने बताया कि चौथे चरण में प्रवेश के लिए 16 सितंबर अंतिम तिथि थी। कुछ विद्यार्थियों ने ही प्रवेश लिया है। माता कर्मा कन्या महाविद्यालय में बीए में 11 व बीकॉम में 20 सीट खाली है। उन्होंने ने बताया कि वर्तमान में परीक्षा की तैयारियां चल रही है। आज से उत्तरपुस्तिकाओं का वितरण किया जाना है। 23 सितंबर तक वितरण का काम चलेगा। ज्ञात हो कि कॉलेज में प्रवेश देने का अंतिम चरण में है। इससे पहले प्रवेश के लिए चार बार मेरिट सूची जारी की गई। पहले चरण, दूसरे व तीसरे चरण तक छात्र-छात्राओं ने प्रवेश में रूचि दिखाई। तीसरे चरण में विभिन्न विषयों के सीट फूल हो चुके हैं।

टाइम टेबल 13 सितंबर से जारी, 15 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं को बांटेंगे उत्तर पुस्तिका
महाविद्यालय की प्रथम, द्वितीय, तृतीय, एम पूर्व व अंतिम तथा सेेमेस्टर की शेष परीक्षाएं 25 सितंबर से शुरू होंगी। परीक्षा का टाइम टेबल 13 सितंबर को विश्वविद्यालय ने जारी कर दिया है। इस बार परीक्षा असाइनमेंट के माध्यम से लिया जाएगा। जिसे दो घंटे के अंदर ही पूरा करना है। जिले के 9 सरकारी महाविद्यालय में 15 हजार से अधिक नियमित व अमहाविद्यालयीन छात्र-छात्राएं परीक्षा देने के लिए पंजीयन कराए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें