पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

50 नए कोरोना केस:फीवर क्लीनिक में पॉजिटिव आने पर भाग निकला युवक, आधे घंटे के बाद खुद लौटा

महासमुंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में सामने कोरोना संक्रमण से फिर हो गई एक मरीज की मौत

जिला अस्पताल के सामने कोरोना जांच के लिए बनाए गए फीवर क्लीनिक से मंगलवार को एक पॉजिटिव मरीज भाग गया। घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। हालांकि आधे घंटे के बाद पॉजिटिव मरीज फिर से फीवर क्लीनिक वापस लौट आया। इसके बाद उसे होम आइसोलेशन की अनुमति दी गई। घटना मंगलवार दोपहर 12.30 से 1 बजे के बीच की है। शंकर नगर निवासी एक व्यक्ति मंगलवार को फीवर क्लीनिक पहुंचा था। यहां उसकी कोरोना जांच की गई। सैंपल जांच के बाद आई पॉजिटिव रिपोर्ट के बारे में जैसे ही उक्त व्यक्ति को बताया गया, वह वहां से भाग निकला। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने उसे फोन मिलाया। लेकिन उक्त व्यक्ति वापस आना छोड़ अधिकारियों से गाली-गलौज करने लगा। अधिकारियों ने उक्त जानकारी सीएमएचओ डॉ आरके परदल को दी। हालांकि इसी दौरान पता चला कि उक्त पॉजिटिव व्यक्ति वापस लौट आया है।

जानिए यहां मिले मिले कोरोना संक्रमित
मंगलवार को महासमुंद जिले में कोरोना के 50 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार महासमुंद ब्लॉक में 14 पॉजिटिव केस मिले हैं। इसी तरह बागबाहरा ब्लॉक में 3, पिथौरा में 6, बसना में 8 और सरायपाली में सर्वाधिक 19 मामले सामने आए हैं। मंगलवार को कुल 510सैंपल लेकर जांच की गई। इसमें से 114 आरटीपीसीआर के सैंपल हैं, जिन्हें जांच के लिए रायपुर भेजा गया है। मंगलवार को सामने आए 50 संक्रमित मरीजों के साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 2599 पहुंच गई है। मंगलवार को कुल 73 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। जिले में एक्टिव केस की संख्या 82 है।

मृतक का नियम के तहत किया गया अंतिम संस्कार
मंगलवार को कोरोना संक्रमित दो व्यक्तियों की मौत हुई है। वहीं 50 नए संक्रमित की पहचान हुई है। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार महासमुंद के वार्ड क्रमांक 10 निवासी 55 वर्षीय एक व्यक्ति की मेकाहारा में मौत हो गई। सीएमएचओ डॉ आरके परदल ने बताया कि उक्त व्यक्ति को 27 सितंबर को मेकाहारा में भर्ती कराया गया था। उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। इस दौरान सोमवार की रात 1.30 बजे उसकी मौत हो गई। अंतिम संस्कार के लिए नियुक्त जिला नोडल अधिकारी डाॅ. अनिमेष राय ने बताया कि कोविड-19 के निर्धारित प्रोटोकाॅल के तहत प्रशासनिक और चिकित्सकीय अमले की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान नायब तहसीलदार नीता अलसारे, खण्ड विस्तार प्रशिक्षण अधिकारी दीपक तिवारी और राजेश डडसेना, रूपेश चंद्राकर सहित संलग्न अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें