पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस की कार्रवाई:4.61 लाख की कृषि दवाओं की चोरी कर्मचारी और दूसरा विक्रेता गिरफ्तार

महासमुंद21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चोरी की गई जब्त दवाईयों के साथ पुलिस की गिरफ्त में आरोपी। - Dainik Bhaskar
चोरी की गई जब्त दवाईयों के साथ पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।
  • 24 घंटे में ही पकड़े गए सभी 5 आरोपी

कृषि दवा गोदाम से दवाइयों की चोरी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। पकड़े गए आरोपी में से एक उसी दवा गोदाम में काम करता था। जबकि एक अन्य आरोपी खुद ही कृषि सेवा केंद्र का संचालक भी है। दोनों ने ही मिलकर चोरी की प्लानिंग की और तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को मेन रोड बसना निवासी संजय कुमार अग्रवाल ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि अज्ञात चोरों ने 12-13 जुलाई की दरम्यानी रात ग्राम खेमड़ा स्थित कृषि गोदाम में शटर व ताला को गैस कटर से काटकर प्रवेश किया और 4.61 लाख रुपए की दवाइयों को चुरा लिया है।

मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने बसना और साइबर सेल को कार्रवाई के निर्देश दिए। दोनों टीमों ने गोदाम व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की, जिसमें आरोपियों की तस्वीर व वैन के नंबर कैद थे। आरोपियाें की तस्वीर में चोरी किए गए कृषि दुकान में काम करने वाला रितेश साहू भी नजर आया।

रितेश पिछले डेढ़ साल से दुकान में काम रहा था। टीम ने बामाडीह निवासी रितेश साहू को हिरासत में लिया और कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सभी आरोपियाें की जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस ने एक-एक करके सभी को पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर न्यायालय में पेश किया, जहां से न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया गया। वहीं अपचारी बालक को बाल संप्रेषण गृह महासमुंद लाया गया है।

इन आरोपियों ने ऐसे दिया घटना को अंजाम

चोरी के आरोप में एक अपचारी बालक सहित ग्राम बामाडीह बसना निवासी रितेश साहू (30), ग्राम रेमड़ा बसना निवासी प्रेमाकांत भेलपलिया (21), ग्राम केशरपुर बसना निवासी राकेश कश्यप (30) एवं बृजलाल कश्यप (51) को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने बताया कि 12 जुलाई 11 बजे बंजारा कॉप्लेक्स स्थित पीयूष ऑटो के शटर का गैस कटर से हुक काटर दुकान अंदर गल्ले में रखे रूपये को चोरी की।

रात डेढ़ बजे संजय अग्रवाल के खेमडा स्थित कृषि दवाई गोदाम के गेट एवं शटर के ताला को काटकर गोदाम में रखे घास नाशक एडोरा दवाई एक लीटर वाली 25 पेटी एवं 200 एमएल वाली आठ पेटी को कार सीजी 04 एचडी 6425 में भरकर राकेश कश्यप के घर केशरपुर में छुपाकर रख दिया था।

खबरें और भी हैं...