इंतजार खत्म:20 दिन के बाद पहुंची वैक्सीन की खेप

महासमुंद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महासमुंद। गत दिवस वैक्सीन नहीं होने के कारण सेंटर रहा खाली। - Dainik Bhaskar
महासमुंद। गत दिवस वैक्सीन नहीं होने के कारण सेंटर रहा खाली।
  • भास्कर ने दूसरी डोज के प्रभावित वैक्सीनेशन के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था

जिले में गत 9 अप्रैल को पिछली बार कोरोना वैक्सीन की 6 हजार डोज की खेप आई थी। उस दौरान कोविशील्ड की 4 हजार डोज व 2 हजार कोवैक्सीन की डोज प्राप्त हुई थी। इस खेप में मिले 4 हजार कोविशील्ड वैक्सीन से जिले के सिर्फ 4 हजार लाभार्थियों को कोरोना का दूसरा डोज लगाया गया था।

बाकि के 2 लाख से अधिक लाभार्थी 6 हफ्ते से अधिक की अवधि पूरी हो जाने के बाद भी वैक्सीन का इंतजार करते रहे। राज्य ने इस इंतजार को थोड़ा कम करते हुए 4500 कोविशील्ड व 870 कोवैक्सीन की खेप बुधवार को महासमुंद भेजी। अब गुरुवार से दोबारा दूसरे डोज का वैक्सीनेशन प्रोग्राम फिर से शुरू होगा। ज्ञात हो कि वैक्सीन की अनुपलब्धता व दूसरे डोज नहीं लगा पाने की परेशान के संबंध में भास्कर ने इस अवधि में लगातार खबरें प्रकाशित की थी।

30 जगहों पर होगा वैक्सीनेशन प्रोग्राम

29 तारीख गुरुवार को जिले में संयुक्त रूप से 30 जगहों पर वैक्सीनेशन प्रोग्राम आयोजित किया गा है। वहीं वैक्सीनेशन के लिए पर्याप्त प्रचार प्रसार के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिया गया है। बता दें की जिले में 2 लाख से अधिक लोगों को पहला डोज कोविशील्ड का लगाया गया था,जिसके कारण उन्हें दूसरा डोज भी कोविशील्ड का ही लगाया जाना है। इसलिए लोग इसका इतंजार कर रहे थे। आज 45 प्लस व 60 प्लस आयु वर्ग के लोगों को दूसरा चरण का टीका लगाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...