पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वन विभाग का दावा:कुकरार के जंगल में बाघ के हमले से हाथी के शावक की मौत

मैनपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उदंती सीतानदी टाइगर रिजर्व क्षेत्र के कुल्हाड़ीघाट अंतर्गत ग्राम कुकरार के जंगल में शनिवार को बाघ द्वारा अचानक किए गए हमले में हाथी के 4 माह के शावक की मौत का दावा वन विभाग ने किया है। विभाग के मुताबिक शुक्रवार की रात करीब 20 हाथी, जिसमें 3-4 शावक भी थे, कुकरार के जंगल में कक्ष 86 व 87 में विश्राम कर रहे थे तभी पहाड़ी क्षेत्र से एक बाघ ने उन पर हमला कर दिया। उपनिदेशक उदंती सीतानदी टाइगर रिजर्व आयुष जैन ने बताया कि टीम ने बाघ के पंजों के निशान देखे हैं।

मृत शावक का पीएम कर पूरे राजकीय सम्मान के साथ दफनाया गया। बाघ के अचानक हमले के बाद हाथी तितर-बितर हो गए और नन्हे शावक के झुंड से अलग होते ही बाघ ने उस पर पीछे से हमला कर उसे बुरी तरीके घायल कर दिया, जिसकी शनिवार को मौत हो गई है। विभाग ने दावा किया है कि बाघ के हमले के नाखून व चोट के निशान शावक के पीछे कूल्हे पर मिले हैं। वहीं हाथी वाले इस इलाके में वन विभाग ने बाघ के पदचिन्ह पाए जाने का दावा जारी कर फोटो भी जारी किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें