पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:झोलाराव में बारिश के बाद पानी हटा तो रेती से पटा मिला खेत, धान की फसल बर्बाद

मैनपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ब्लॉक मुख्यालय से करीब 45 किमी दूर बसे राजापड़ाव क्षेत्र स्थित ग्राम पंचायत गौरगांव के आश्रित ग्राम झोलाराव में 10 किसानों के धान की फसल भारी बारिश होने से पूरी तरह बर्बाद हो गई है। परेशान किसानों ने मुआवजे की मांग की है। ज्ञात हो कि ग्राम झोलाराव ओडिशा सीमा पर बसा आदिवासी बाहुल्य ग्राम है, जहां शुक्रवार को तेज बारिश से फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई। वहीं खेत खलिहान के मेड़ पार को काटते हुए पानी का बहाव ने खेत को रेती से पाट दिया।

अब कर्ज पटाने की चिंता
किसानों ने बड़ी मुश्किलों से आर्थिक तंगी से जूझते हुए बैंकों से कर्ज लेकर धान की फसल लगाई थी। किसानों के खेत में रेती पट जाने से फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई। अब उनके सामने कर्ज पटाने की चिंता सता रही है। पीड़ित किसान लखूराम कुंजाम, नारद कुंजाम, हगरु राम नेताम, लव-कुश राम, प्रेमलाल नेताम, महेश राम, रूप सिंह, पीलाराम, नकुल राम ने कलेक्टर से बर्बाद हुई फसलों का राजस्व विभाग से निरीक्षण कराते हुए क्षतिपूर्ति राशि दिलाने की मांग की है।

पीड़ितों किसानों को दिलाया जाएगा मुआवजा
जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय नेताम ने बताया कि तेज बारिश के कारण झोलाराव के किसानों की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई है। उन्होंने कहा कि तहसीलदार से चर्चा कर क्षतिपूर्ति राशि दिलाने के लिए तत्काल हल्का पटवारी से स्थल निरीक्षण कर प्रकरण बनाने के लिए कहा जाएगा। साथ ही शासन प्रशासन से जो भी आर्थिक सहायता संभव होगी, पीड़ित किसानों को दिलाई जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें