केन्द्र सरकार की राज्य सरकारों के प्रति दोहरी नीति:वैक्सीन का दाम कम कराने भाजपा नेता काे दिया गुलाब

नगरी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष भूषण साहू ने भाजपा मंडल महामंत्री को गुलाब दिया। - Dainik Bhaskar
ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष भूषण साहू ने भाजपा मंडल महामंत्री को गुलाब दिया।

वैक्सीन निर्माता कंपनियों द्वारा वैक्सीन की अलग-अलग दर निर्धारण के विरोध में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नगरी के अध्यक्ष भूषण साहू ने भाजपा मंडल नगरी के महामंत्री हृदय साहू को गुलाब फूल भेंट किया। उनसे आग्रह किया कि वे अपने केंद्र की भाजपा सरकार से निवेदन करें कि कोरोना राष्ट्रीय आपदा है तथा वैश्विक महामारी घोषित है। जिस दर पर केंद्र सरकार वैक्सीन की खरीदी कर रही है उसी दर पर राज्य सरकारों को भी वैक्सीन उपलब्ध कराएं। इस आपदा में अवसर न तलाशें।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नगरी के अध्यक्ष भूषण साहू ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा अधिकृत कंपनी द्वारा केन्द्र को वैक्सीन 150 रुपए, राज्य को 600 रुपए , व प्राइवेट को 1200 रुपए, तथा कोविशील्ड वैक्सीन केन्द्र को 150 रुपए, राज्य को 400 रुपए, व प्राइवेट को 600 रुपए निर्धारित किया गया है।

यह पूरी तरह से लूट है, यह आपदा में अवसर ही नहीं अपितु आपदा में मोदी सरकार का व्यापार है, यह आम जनमानस पर पड़ने वाला आर्थिक बोझ है। दवाओं के मूल्य नियंत्रण प्रावधानों के तहत वैक्सीन की न्यूनतम दरें केन्द्र सरकार निर्धारित कर सकती है। इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा केन्द्र सरकार को दो बार पत्र भी लिखा जा चुका है। केन्द्र की मोदी सरकार राज्य सरकारों के प्रति दोहरी नीति अपना रही है।

खबरें और भी हैं...