सीएम के साथ वीडियाे काॅनफ्रेसिंग:विधायक ने दी अपनी निधि से वैक्सीन खरीदने की सहमति

नगरी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिहावा विधायक डॉ. लक्ष्मी ध्रुव ने सीएम से वीसी के जरिए बातचीत की। - Dainik Bhaskar
सिहावा विधायक डॉ. लक्ष्मी ध्रुव ने सीएम से वीसी के जरिए बातचीत की।

वैक्सीन खरीदने के लिए सिहावा विधायक ने विधायक निधि का उपयाेग करने के लिए सहमति दे दी है। वीडियाे काॅनफ्रेसिंग के माध्यम से सीएम ने विधायक से चर्चा की थी। इसमें यह सहमति दी है। मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं विधायक सिहावा डाॅ. लक्ष्मी ध्रुव ने इससे पहले जरूरी सुविधाओं वाली एम्बुलेंस सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नगरी को देने की घोषणा की थी।

गांव-गांव में काेराेना संक्रमण बढ़ने के कारण एंबुलेंस काे निरस्त कर 18 साल से अधिक आयु के युवाओं के टीकाकरण के लिए वर्ष 2021-22 की विधायक निधि को खर्च करने के लिए सहमति दी है। वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार की नीति की जानकारी दी है कि 14 करोड़ का टीकाकरण किया गया है।

बाकी के लिए हाथ खड़े कर दिए है। भारत सरकार की तैयारी ही नहीं है। विदेश के लोगों को सस्ते में वैक्शीन दिया। भारत सरकार को 150 रुपए और राज्यों को 400 रुपए निजी संस्थानों को 600 रुपए और आम जनता के लिए जुलाई के अंतिम तक वैक्सीन सप्लाई करने की बात प्रधानमंत्री कर रहे हैं। इसलिए प्रदेश की जनता को सुरक्षित रखने के लिए मई तक राज्य में लोगो का टीकाकरण 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण कर दिया जाएगा। इसलिए विधायक निधि की राशि वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से सहमति प्रदान द्वकर दी है।

जब प्रदेश सरकार निशुल्क टीकाकरण की बात कर रहा है तब केन्द्र सरकार 18 वर्ष के लोगों का रजिस्ट्रेशन कर राजनीति कर रहा है। ऐसी स्थिति मे केन्द्र सरकार को राज्य सरकार के साथ आपसी समन्वय कर जनता की सुरक्षा के लिए काम करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि आक्सीजन की कमी नही होगी, क्सीजन पर्याप्त मात्रा में है।

खबरें और भी हैं...