पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खुलासा:लुटेरों ने कहा- यूपी के विकास दुबे के आदमी और बच्ची को हंसिया अड़ाकर ले उड़े 7 लाख

राजिमएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

नगर के आमापारा में शनिवार को दिनदहाड़े दोपहर 12 बजे 5 लाख नगद व गहनों सहित 7 लाख रुपए की लूट हो गई। लुटेरे दो थे, जो बाइक से आए थे तथा उनकी बाइक पर सामने कार्टून रखे हुए थे। लुटेरों ने बाकायदा पहला बाइक रोककर देविका डेली नीड्स के संचालक भोजराम साहू के घर का पता पूछा फिर एक बच्ची के दरवाजा खोलते ही उसके गले पर हंसिया अड़ाकर उसकी मां (भोजराम की पत्नी) से कहा कि हम यूपी वाले विकास दुबे के आदमी हैं, जितना रुपया पैसा व जेवर घर में है, हमारे हवाले कर दो वरना बच्ची की हत्या कर देंगे। इस पर महिला ने 5 लाख नगद व जेवर दे दिए। इसके बाद लुटेरे बाइक से फरार हो गए, पूरी घटना को 20 मिनट में ही दोनों ने अंजाम दे दिया। राजिम में दिनदहाड़े इस तरह की पहली बार हुई वारदात से लोग दहशत में हैं। भोजराम के घर के पास ही स्थित एक दुकान में लगे सीसीटीवी पर दोनों युवकों के फुटेज मिले हैं। बाइक पर पीछे बैठा युवक काले रंग का बैग बांह पर लटकाए हुए था। दोनों ने पहले आमापारा के मोड़ पर देविका डेली नीड्स के घर का पता पूछा और सीधे उनके घर पहुंचकर दरवाजा खटखटाया। दरवाजा 14 साल की बच्ची रुचिका ने खोला, जिसके गले पर हसिया रखकर लुटेरों ने उसे डराया धमकाया और कहा कि हम यूपी वाले विकास दुबे के आदमी हैं। बच्ची चिल्लाई तो भोजराम की पत्नी लक्ष्य कुमारी जो नहा रही थी,ने बाहर निकलकर देखा। उसे लुटेरों ने धमकाते हुए कहा कि हम बच्ची की हत्या कर देंगे, तुम्हारे पास जितना रुपया पैसा, जेवर-गहने हैं हमें दे दो। अचानक हुई इस घटना से डरी हुई भोजराम की पत्नी ने गले में पहना सोने का मंगलसूत्र एवं कान के टाप्स व अन्य जेवर निकालकर लुटेरों के हवाले कर दिए और घर में रखे नगद 5 लाख रुपए भी लुटेरों को दे दिए। लुटेरों ने उससे मोबाइल भी छीन लिया और बाहर से संकल लगाकर भाग खड़े हुए। पुलिस कुछ लोगों को संदेह के आधार पर देर शाम पकड़कर पूछताछ कर रही है। नगर निरीक्षक ने बताया कि जल्द ही लुटेरे पकड़े जाएंगे। उनके जाने के बाद भोजराम की पत्नी ने खिड़की से आवाज देकर पड़ोसी से संकल खुलवाई और घटना की जानकारी दी और अपने पति को भी खबर की। भोजराम घटना के समय अपनी दुकान देविका डेली नीड्स में बैठा था, जो घर से आधा किलोमीटर दूर गरियाबंद रोड पर स्थित है। वह घर न जाकर सीधे पुलिस थाने पहुंच गया और घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस बल फौरन उसके घर पहुंचा और विवेचना शुरू कर घटना की जानकारी एसपी गरियाबंद को दी गई। इसके बाद एसपी भोजराम साहू भी राजिम पहुंचे और मौके का मुआयना कर राजिम पुलिस को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पुलिस ने चारों दिशाओं में नाकेबंदी कर दी है।

होलसेल की दुकान ठीकठाक चलती है, नजर में थी
दिनदहाड़े इतनी बड़ी घटना को लुटेरों ने बड़ी आसानी से अंजाम दिया है, जिससे नागरिक और व्यापारी सभी चिंतित और आशंकित हैं। नगर निरीक्षक रामकुमार साहू का अनुमान है कि लुटेरे जानकार लोग जान पड़ते हैं, जो भोजराम की सारी गतिविधियों से परिचित थे। बताना जरूरी है कि भोजराम का डेली नीड्स का होलसेल का कारोबार है तथा आसपास के गांवों में भी वह सामान सप्लाई करता है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है लुटेरों को अंदाजा था कि उस पर हाथ डालने से बड़ी रकम हासिल हो सकती है।

18 साल बाद राजिम में हुई बड़ी घटना
राजिम में 18 वर्ष बाद इस तरह की लूट की बड़ी घटना हुई है। इसके पहले 2002 में मुकेश पारख से लूट की घटना हुई थी, जब वे अभनपुर स्थित ज्वेलर्स की दुकान रात में बंद कर बस से अपने घर जाने राजिम के बस स्टैंड पहुंचे। बस से उतरकर वे गोवर्धन पारा गली से पैदल रात 8 बजे अपने घर जा रहे थे, इसी दौरान 1 किलो सोना लुटेरों ने लूट लिया था।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement