पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:पार्षद कार्यालय से मुफ्त में ले जा सकेंगे ऑक्सीजन मशीन, बैैड, व्हीलचेयर, वाॅकर

नवापारा राजिम10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पितरों की याद में पार्षद प्रसन्न शर्मा ने मेडिकल किट सेवा शुरू की

कोरोना संक्रमण के दौर में नगर के पार्षद प्रसन्न शर्मा एवं उनके परिवार ने अपने पूर्वजों के स्मरण में अनेक मेडिकल सामग्री जैसे ऑक्सीजन मशीन, बैैड, व्हीलचेयर, वाकर आदि जरूरतमंदों को उपलब्ध करवा रहे हैं। जरूरतमंद वार्ड 13 के पार्षद कार्यालय से भी मेडिकल सामग्री निशुल्क प्राप्त कर सकते हैं। पार्षद शर्मा ने बताया कि पितृपक्ष के अवसर अपने स्वर्गीय माता - पिता की स्मृति में मेरे परिवार द्वारा रायपुर के मेडिकल प्रतिनिधि पीयूष शर्मा के निर्देशन में रायपुर की संस्था युवा पहल की प्रेरणा से यह सेवा योजना शुरू की गई है। इसमें 1 नग ऑक्सीजन मशीन, 1 नग पेशेंट बेड, 1 व्हीलचेयर और 1 वाकर उपलब्ध रहेगा। भविष्य में इस सेवा में और विस्तार किया जाएगा। प्रसन्न शर्मा ने बताया कि वे पितृपक्ष में अपने पूर्वजों की स्मृति में हर साल किसी न किसी जरूरतमंद लोगों को उनकी मांग अनुसार मदद करते थे। दो साल पहले स्वामी शांतानंद के षोडशी कार्यक्रम में भी मेडिकल सामग्री दी गई थी। कुछ समय पूर्व राजिम के एक परिवार को ऑक्सीजन मशीन की जरूरत हुई तो उन्होंने मुझसे संपर्क किया तब रायपुर युवा पहल के कार्यालय में पता किया तो उक्त मशीन को कोई जरूरतमंद व्यक्ति उपयोग कर रहा था। बस उसी दिन से ये बात मन में आ गई थी कि इस पितृपक्ष में इस क्षेत्र में इस सेवा की शुरुआत करेंगे, जो आज साकार हो गया।

अब नवापारा में भी युवा पहल की टीम करेगी मदद
युवा पहल के प्रतिनिधि पीयूष शर्मा ने बताया कि यह संस्था विगत कई वर्षों से रायपुर में संचालित है। इसकी शाखा वर्तमान में रायपुर, बिलासपुर, मरवाही-पेण्ड्रा और दुर्ग में है और अब राजिम नवापारा में भी शुरू हो गया है। इस संस्था के अंतर्गत जरूरतमंद लोगों को ब्लड, एम्बुलेंस, शवयात्रा के लिए वाहन, गरीब बच्चों की पढ़ाई व चिकित्सा सुविधा के साथ ही ऐसे बुजुर्ग जिनके परिजन विदेशों में हैं और उन्हें हॉस्पिटल - बैंक आने जाने, सब्जी, राशन, दवाई आदि के लिए संस्था के वाॅलंटियर मुफ्त सेवा देते हैं। इस दौरान नंदकुमार शर्मा, सुभाषिनी शर्मा, कौस्तुभ शर्मा, अदिति शर्मा, कमलेश साहू, राकेश सोनी आदि लोग उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें