पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

छत्तीसगढ़ कोरोना अपडेट:रायपुर में 3 समेत प्रदेश में 35 नए संक्रमित मिले, देश के 0.10 प्रतिशत सक्रिय मरीज छत्तीसगढ़ में

रायपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरबा में 44 सबसे ज्यादा एक्टिव केस, दो जिलों में शून्य मरीज। - Dainik Bhaskar
कोरबा में 44 सबसे ज्यादा एक्टिव केस, दो जिलों में शून्य मरीज।

प्रदेश में मंगलवार काे कोरोना के 35 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें रायपुर के तीन मरीज शामिल हैं। पिछले 24 घंटे में राज्य में एक मौत हुई है। इस बीच राहत की बड़ी बात ये है कि देश के कुल 3.55 लाख सक्रिय मरीजों का केवल 0.10 फीसदी एक्टिव मरीज ही प्रदेश में रह गए हैं। अधिकांश जिलों में कोरोना काबू में नजर आ रहा है। कवर्धा व गौरेला में एक्टिव मरीज शून्य हैं।

छत्तीसगढ़ के दस जिले अब कोरोना के सक्रिय मरीजों के लिहाज से शून्य होने की कगार पर हैं। इन सभी में सक्रिय मरीजों की संख्या 10 से कम है। आने वाले कुछ दिनों में यहां लगातार नए मरीज नहीं मिले तो ये जिले भी कोरोना फ्री हो जाएंगे। हालांकि अभी सर्वाधिक एक्टिव मरीजों वाला जिला कोरबा है। जहां 44 से अधिक मरीज अभी अस्पताल या घर में इलाज करवा रहे हैं।

कोरबा में सक्रिय मरीजों की ये संख्या पिछले दिनों में मिले मरीजों की वजह से बढ़ गई है। अब कोरबा में दहाई से कम मरीज मिल रहे हैं। रायपुर जिले में मरीजों की संख्या 25 पर सिमट गई है। स्वास्थ्य विभाग के महामारी नियंत्रण विभाग के डायरेक्टर डॉ. सुभाष मिश्रा के मुताबिक कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में गिरावट एक अच्छा संकेत है। लोग अगर सावधानी रखें तो ये स्थिति और भी ज्यादा बेहतर हो सकती है।