पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अलर्ट:स्पेशल ट्रेनों के टाइम टेबल में 10 मिनट का बदलाव, यात्रियों काे मैसेज भेज रहा रेलवे

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विभिन्न रूटों पर चल रही स्पेशल ट्रेनों की समय-सारणी में आंशिक तौर पर बदलाव करते हुए नया टाइम-टेबल को लागू कर दिया गया है। लगभग सभी ट्रेनों के छूटने और गंतव्य स्टेशन तक पहुंचने के समय में 5 से 10 मिनट की कटौती की गई है। सफर करने वाले यात्रियों को सचेत करने के लिए रेलवे द्वारा मैसेज भेजकर जानकारी दी जा रही है। पहले से बुक की गई टिकट में ट्रेन के छूटने व पहुंचने का पुराना समय दर्ज है, इसलिए अब रेलवे चार्ट बनने के बाद यात्रियों को नए सिरे से ट्रेन के समय को चेक करने कह रहा है। चूंकि इन दिनों सभी ट्रेनें नियम समय पर चल रही है और स्टेशनों में समय से पहले भी पहुंच भी जा रही है। इस स्थिति को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने ट्रेनों की टाइमिंग को बदल दिया है। रेलवे अफसरों के मुताबिक यह समय-सारणी स्पेशल व पूजा स्पेशल ट्रेनों के लिए ही है। इसे स्थाई तौर पर लागू नहीं किया जाएगा। जब सभी ट्रेनें सामान्य तौर पर चलने लगेंगी, तब पूर्व निर्धारित समय से ही उनका परिचालन होगा। यह भी बताया गया है कि जुलाई से नई समय सारणी को लागू किया जाता है, लेकिन इस बार कोरोना महामारी के चलते ट्रेनें बंद थी। इस वजह से टाइम टेबल में कोई बदलाव नहीं किया गया। ट्रेनों का समय बदला, विस्तार भी : विभिन्न रूटों में वेटिंग की स्थिति को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने एक बार फिर ट्रेनों के फेरे में विस्तार करने का निर्णय लिया है। रेलवे द्वारा की गई जानकारी के अनुसार एलटीटी-हावड़ा नौ फेरों के लिए 1 से 29 दिसंबर तक चलेगी। हावड़ा-एलटीटी 3 से 31 दिसंबर तक चलेगी।

नई दिल्ली-बिलासपुर राजधानी स्पेशल को नई दिल्ली से 29 दिसंबर तक और बिलासपुर से 31 दिसंबर तक चलाने का निर्णय लिया गया है। कोरबा-अमृतसर बिलासपुर त्रि-साप्ताहिक फेस्टिवल स्पेशल कोरबा से 30 दिसंबर तक जबकि अमृतसर से 1 जनवरी तक चलेगी। दुर्ग-निजामुद्दीन दुर्ग साप्ताहिक फेस्टिवल स्पेशल दुर्ग से 31 दिसंबर तक और निजामुद्दीन से 1 जनवरी 2021 तक चलाने का निर्णय लिया गया है। दुर्ग-जम्मूतवी-उधमपुर-दुर्ग त्रि साप्ताहिक फेस्टिवल स्पेशल दुर्ग से 30 दिसंबर तक जम्मूतवी (उधमपुर) से 31 दिसंबर तक चलेगी। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से होकर चलने वाली बिलासपुर–पटना साप्ताहिक पूजा स्पेशल ट्रेन के परिचालन का विस्तार किया गया है। यह विस्तार विलासपुर से 4 से 25 दिसंबर तक और पटना से 6 से 27 दिसंबर किया जायेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser