• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • 1000 Crores Needed For Free Vaccination; Congress MLAs From Chhattisgarh Handed Over Their Entire MLA Fund, The Chief Minister Will Decide How To Spend It

वैक्सीनेशन के लिए धन जुटाने की कवायद:छत्तीसगढ़ में फ्री टीका लगाने पर 1000 करोड़ रुपए खर्च होगा, कांग्रेस विधायकों ने MLA निधि देने की घोषणा की

रायपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इससे पहले विधायक निधि ने अपने क्षेत्र में आवश्यक मेडिकल सुविधाओं को जुटाने का निर्देश जारी किया था। विधायकों ने इस निधि के एक हिस्से से वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर और ऑक्सीजन कंसट्रेटर आदि खरीदा। - Dainik Bhaskar
इससे पहले विधायक निधि ने अपने क्षेत्र में आवश्यक मेडिकल सुविधाओं को जुटाने का निर्देश जारी किया था। विधायकों ने इस निधि के एक हिस्से से वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर और ऑक्सीजन कंसट्रेटर आदि खरीदा।

छत्तीसगढ़ के कांग्रेस विधायक 2021-22 की पूरी विधायक निधि नि:शुल्क कोरोना टीकाकरण के लिए देंगे। कांग्रेस विधायक दल की वर्चुअल बैठक में आज इसका फैसला हुआ है। विधायकों ने विधायक निधि की राशि को खर्च करने का अधिकार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सौंप दिया है।

छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके सभी लोगों को कोरोना की फ्री वैक्सीन लगाने में 1000 करोड़ रुपए का अनुमानित खर्च है। सरकार ने इस राशि को जुटाने की कोशिश शुरू की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अगुवाई में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई। इसमें कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर सामने आई चुनौतियाें पर चर्चा हुई।

कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि कांग्रेस विधायक दल के सदस्यों की वर्चुअल बैठक में राज्य में कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति और इसकी रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों पर चर्चा की गई। विधायकों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुरूप एक मई से राज्य में शुरू होने जा रहे नि:शुल्क कोरोना टीकाकरण महाअभियान में अपनी सहभागिता निभाने का संकल्प लिया। विधायकों ने इस साल की अपनी विधायक निधि की राशि को टीकाकरण महा अभियान में खर्च किए जाने की सहमति दी।

फ्री टीकाकरण के फैसले का स्वागत
कांग्रेस विधायकों ने राज्य में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा नि:शुल्क टीका लगाए जाने के फैसले का स्वागत किया। कांग्रेस विधायक दल का यह मानना है कि कोरोना टीकाकरण से काफी हद तक इस महामारी को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी।

70 विधायक, 2 करोड़ की सालाना निधि
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 70 विधायक हैं। एक विधायक को सालाना 2 करोड़ की विधायक निधि मिलती है। यह राशि उन्हें विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों के लिये मिलता है। वित्तीय वर्ष अभी शुरू ही हुआ है। इसलिये निधि का बड़ा हिस्सा अभी बचा हुआ है। माना जा रहा है कि इस राशि से टीकाकरण के वित्तपोषण की बड़ी समस्या हल हो जाएगी।

खबरें और भी हैं...