पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से जंग:12 नए कोविड केयर सेंटर 2730 बेड जिसमें 760 ऑक्सीजन वाले

रायपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज के लिए मेडिकल काॅलेज, एम्स, आयुर्वेदिक काॅलेज, लालपुर और माना में कोविड केयर सेंटर शुरू कर दिए गए हैं। इसके साथ ही अब 12 नए कोविड केयर सेंटर बनाने का काम तेज कर दिया गया है। सभी सेंटर खुलने के साथ ही रायपुर जिले में 2730 बेड की व्यवस्था होगी। इसमें 760 बिस्तर ऑक्सीजन की सुविधा वाले होंगे।

जिनमें गंभीर मरीजों या सांस लेने में तकलीफ वाले मरीजों को रखा जाएगा। कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन ने बताया कि वूमन वर्किंग हाॅस्टल फुंडहर के कोविड केयर सेंटर में 270, इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट नवा रायपुर में 400, आयुष विश्वविद्यालय में 400, हीरापुर कोविड केयर सेंटर में 300, इंडोर स्टेडियम में 260, प्रयास बालक छात्रावास सड्‌डू में 300, प्रयास बालिका छात्रावास गुढ़ियारी में 300 और ईएसआई हॉस्पिटल में 200 बिस्तरों की व्यवस्था की गई है। जिले के सभी विकासखंड मुख्यालयों में 100 बेड वाले कोविड केयर सेंटर खोले जा रहे हैं। इन सेंटरों में 20-20 आॅक्सीजनयुक्त बेड होंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें