प्रदेश में 1059 नए केस:राजनांदगांव में 14 डॉक्टर व बैकुंठपुर 60 बच्चे संक्रमित, चार आईपीएस भी पॉजिटिव

रायपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार रोज बढ़ती जा रही है। मंगलवार को प्रदेश में 1059 नए संक्रमित मिल चुके हैं। इसमें रायपुर के 343 नए मरीज शामिल हैं। पिछले 24 घंटे में तीन मरीजों की मौत भी हुई है। वहीं, रायपुर के एक हाॅस्टल में 48 बच्चे और सुकमा में 38 जवानों के एक साथ पॉजिटिव निकलने के बाद अब बैकुंठपुर के स्कूल में कोरोना की विस्फोट की स्थिति बन गई है।

स्कूल में प्रिसिंपल समेत 60 से ज्यादा संक्रमित निकल गए हैं। पुलिस मुख्यालय में पदस्थ 4 आईपीएस अफसर कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज में 14 डॉक्टर पॉजिटिव, अब तक 18 स्टाफ संक्रमित हो चुके हैं। राज्य में कोरोना पॉजिटिव बच्चों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बैकुंठपुर स्कूल के प्रिसिंपल की पत्नी भी पॉजिटिव निकल गई हैं। वे एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाती है, उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उसके बाद उस स्कूल के भी बच्चों के टेस्ट करवाए जा रहे हैं। रायपुर में पुलिस मुख्यालय के 4 आईपीएस अफसरों के अलावा कांकेर में 4 और सुकमा में छुट्टी से लौटकर आने के बाद तीन जवान पॉजिटिव निकले हैं। मुंगेली में सीएमओ दफ्तर को बंद कर दिया गया है। यहां जिला स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमओ) समेत दफ्तर में काम करने वाले 4 कर्मचारी अधिकारी संक्रमित पाए गए हैं।

रायगढ़ में सबसे ज्यादा संक्रमण रायपुर दूसरे नंबर पर
स्वास्थ्य विभाग ने संभावित तीसरी लहर में अधिक संक्रमण वाले जिलों में पॉजिटिविटी रेट की मौजूदा स्थिति को लेकर रिपोर्ट जारी कर दी है। उसके मुताबिक प्रदेश में फिलहाल सबसे ज्यादा संक्रमण रायगढ़ जिले में है। रायगढ़ में 8.39, रायपुर में 6.47, दुर्ग में 4.81 और बिलासपुर में 4.06 प्रतिशत संक्रमण दर आई है। जो संक्रमण के फैलाव और कम्युनिटी स्प्रेड जैसे हालात की ओर संकेत कर रही है। इतना ही नहीं, इन जिलों में सक्रिय मरीजों की संख्या में अब तेजी से इजाफा देखा जा रहा है।

खबरें और भी हैं...