पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:प्रदेश में 1890 और रायपुर में 186 नए केस मिले, छह मौतें; पर 90 प्रतिशत के करीब रिकवरी रेट

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में शनिवार को 1890 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें रायपुर के 186 नए पॉजिटिव भी शामिल हैं। पिछले 24 घंटे में 17 नई मौतें हुई हैं, जिसमें रायपुर की एक मौत भी शामिल है। इस बीच प्रदेश में रिकवरी रेट में सुधार हो रहा है। पिछले दो महीने में अब ये 90 प्रतिशत के पास पहुंच गई है। फिलहाल छत्तीसगढ़ में मरीजों के ठीक होने की दर 89.85 प्रतिशत है।

नए संक्रमितों में बढ़ोतरी बीते तीन हफ्ते से 0.9 प्रतिशत पर बनी हुई है। कई जिलों से कोरोना मौत की जानकारी देरी से डाटा सेंटर तक पहुंचाई जा रही है। इससे रोजाना हो रही मौत में देरी से मिल रहे आंकड़े जोड़े जा रहे हैं। शुक्रवार को रायपुर, सरगुजा, मुंंगेली, बलौदाबाजार जैसे जिलों से चार ऐसी ही पुरानी मौत के आंकड़ों को जोड़ा गया है।

राज्य में मार्च से अब तक कोरोना मौत का ग्राफ 28 सौ के अधिक हो चुका है। प्रदेश के सात जिलों रायपुर, दुर्ग, रायगढ़, बिलासपुर, जांजगीर चांपा, नांदगांव और बलौदाबाजार में करीब 1958 से अधिक मौतें हुई है। यानी प्रदेश में अब तक हुई कोरोना मौतों का करीब सत्तर प्रतिशत मौतें इन्हीं सात जिलों में हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser